मुस्लिम कैदी ने गाया राम भजन तो झूमने लगे DIG, बोला- 'राम मंदिर में अपनी आहुति देना चाहता हूं'
मुस्लिम कैदी ने गाया राम भजन तो झूमने लगे DIG, बोला- 'राम मंदिर में अपनी आहुति देना चाहता हूं'
Share:

रतलाम:  22 जनवरी 2024 को अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा होनी है। वही इसको लेकर देश में भी बहुत उत्साह है। आलम यह है कि इस राम नाम की हवा से जेल भी अछूती नहीं रही। रतलाम के जिला जेल में मुबारिक खान नाम के कैदी ने जब राम भजन गाया, तो अफसर भी झूम उठे। मुबारिक ने ढोल और मजीरे की धुन पर 'सजा दो घर को गुलशन सा अवध में राम आए हैं' भजन को गाया। मुबारिक की आवाज में जब राम धुन गई जा रही थी, तो पूरा जेल राममय हो गया था। इस के चलते यहां उपस्थित DIG एवं जेलर ने भी झूम उठे।

जिला जेल सर्किल में एक अनोखा दृश्य देखने को मिला है। जहां पूरी दुनिया एक और राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में अलग-अलग तरीके से अपना योगदान कर रही है। वहीं रतलाम की जिला जेल में एक समारोह आयोजित किया गया। जिसमे जेल अधीक्षक लक्ष्मण सिंह भदौरिया द्वारा आयोजित इस समारोह में DIG मनोज कुमार सिंह, कलेक्टर भास्कर लक्षकार मौजूद रहे। 1000 लीटर का आरओ प्लांट जेल में लगाया गया, जो की रतलाम के बोथरा परिवार द्वारा दिया गया था।

मंच के सामने ही राम भजन का आयोजन बंदियों द्वारा किया गया। इस राम भजन की विशेष बात यह थी इसकी इसको तैयार किया था मुबारिक खान ने जो की एक मुस्लिम हैं। प्राप्त खबर के अनुसार, मुबारिक पेशे से बैंड मास्टर हैं। वे हत्या के आरोप में रतलाम की सर्किल जेल में बंद हैं। उनका कहना है कि मेरी बचपन से ही भगवान राम में आस्था थी तथा में जेल में बने हनुमान मंदिर में रोज पूजा करता हूं। इस वक़्त जो पूरे देश में अयोध्या राम मंदिर को लेकर माहौल है, तो मैं भी अपनी आहुति देना चाहता हूं।

वहीं रतलाम रेंज के डीआईजी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि सांप्रदायिक सौहार्द इससे बड़ी मिसाल और कहीं देखने को नहीं मिल सकती है। जेल में आने के पश्चात् में ना कोई हिंदू है, ना मुस्लिम ना जैन और ना क्रिश्चियन है, यहां सब एक साथ रहते हैं। इस वक़्त जो माहौल है, पूरा देश राममय है, तो रतलाम की जेल भी राममय हो गई है। इसके साथ ही DIG ने मुबारिक का सम्मान करते हुए 500 रुपए का नगद इनाम दिया।

मालदीव से वापस आएँगे भारतीय सैनिक ? तनाव के बीच दोनों देशों में बातचीत जारी

भारत का अपना स्पेस स्टेशन ! ISRO चीफ ने बताया इस मिशन को लेकर क्या है प्लान

समुद्री खतरों को रोकने के लिए साथी देशों की नौसेना के साथ काम कर रही इंडियन नेवी - एडमिरल आर हरि कुमार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -