परीक्षा हॉल में पहुंचने में हुई देर तो छात्र ने ख़त्म कर ली जीवनलीला
परीक्षा हॉल में पहुंचने में हुई देर तो छात्र ने ख़त्म कर ली जीवनलीला
Share:

हैदराबाद: हैदराबाद से एक ऐसा दुखद घटना सामने आई है. इंटरमीडिएट सेकंड ईयर के एक छात्र ने आदिलाबाद जिले में कथित तौर पर सिंचाई नहर में कूदकर खुदखुशी कर ली. दरअसल, छात्र की परीक्षा थी तथा वह परीक्षा केंद्र तक वक़्त पर नहीं पहुंच सका था. पुलिस ने बताया कि मंगुरला गांव के रहने वाले 17 वर्षीय छात्र को इंटरमीडिएट की परीक्षा देनी थी मगर वह 9.15 बजे आदिलाबाद शहर में पहुंचा.

जबकि परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को प्रातः 8.30 बजे तक परीक्षा हॉल में पहुंचकर अपनी सीट पर कब्जा कर लेना था. परीक्षा प्रातः 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक होनी थी. दरअसल, इंटरमीडिएट बोर्ड की परीक्षा का नियम ऐसा है कि यदि एक मिनट की देरी हो जाती है तो छात्रों को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाती है. पुलिस ने कहा कि प्रथा लगभग 9.30 बजे छात्र अपने गांव के लिए लौट आया मगर घर वापस आते वक़्त उसने कथित तौर पर सिंचाई नहर में कूद गया तथा डूबकर उसकी मौत हो गई. जब पुलिस से इस सिलसिले में पूछा गया कि क्या देर से आने की वजह से छात्र को परीक्षा हॉल में प्रवेश से वंचित कर दिया गया था? पुलिस ने जवाब देते हुए कहा कि छात्र परीक्षा केंद्र तक पहुंच ही नहीं पाया क्योंकि वह देर से आदिलाबाद में पहुंचा था.

पुलिस ने कहा कि शव बरामद कर लिया गया है तथा कथित तौर पर छात्र द्वारा लिखे गए एक सुसाइड नोट में बताया गया है कि उसने यह कदम इसलिए उठाया क्योंकि उसे परीक्षा के लिए देर हो गई थी तथा वह अपने जीवन में पहली बार परीक्षा देने से चूक गया था. दिल दहला देने वाली पिता को लिखी चिट्ठी में मृतक छात्र ने गहरी पीड़ा जताई है तथा कथित तौर पर उनके लिए कुछ नहीं कर पाने के लिए माफी मांगी है. उसने लिखा कि पिता ने उसके लिए सबकुछ किया मगर अफसोस वह कुछ नहीं कर पाया. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कर तहकीकात आरम्भ कर दी है. 

मार्च में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, पहले ही निपटा लें सभी जरूरी काम

अरुणाचल प्रदेश के ये स्थान स्वर्ग से कम नहीं, गर्मियों में बनाएं प्लान

Skoda India ने एक नए SUV मॉडल के लॉन्च की घोषणा की, K और Q का अल्फाबेट के साथ एक विशेष संबंध है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -