'ED-CBI फेल रहे, तो अध्यादेश ले आई भाजपा..', केंद्र पर जमकर बरसे CM केजरीवाल
'ED-CBI फेल रहे, तो अध्यादेश ले आई भाजपा..', केंद्र पर जमकर बरसे CM केजरीवाल
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार (18 अगस्त) को भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र पर हमला करते हुए कहा कि सेवाओं के मामले पर अध्यादेश, धन शक्ति और ED और CBI के खतरे के रूप में लाया गया था, जो दिल्ली में विफल रहा। विधानसभा में एक भाषण में, केजरीवाल ने यह भी दावा किया कि भाजपा सेवा विधेयक के माध्यम से लोकतंत्र का "संघी" मॉडल लेकर आई है, जबकि उन्होंने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव राष्ट्रीय राजधानी के लिए पूर्ण राज्य के मुद्दे पर लड़ा जाएगा। 

सीएम केजरीवाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि 'अध्यादेश और विधेयक के माध्यम से दिल्ली के लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों को कुचल दिया गया। लोकतांत्रिक प्रणालियों की कई शैलियाँ हैं, जैसे वेस्टमिंस्टर शैली और संसदीय शैली। ये लोग (भाजपा) इस विधेयक के माध्यम से लोकतंत्र की संघी शैली लेकर आए हैं।' उन्होंने कहा कि, 'सेवा मामले पर अध्यादेश इसलिए लाया गया क्योंकि धनबल और ED और CBI का खतरा दिल्ली में विफल हो गया था।' केजरीवाल ने यह भी दावा किया कि हाल ही में भाजपा के किसी नेता ने उन्हें धमकी देते हुए कहा था, 'हम तुम्हें झुका देंगे।' हालाँकि, केजरीवाल ने धमकी देने वाले भाजपा नेता का नाम नहीं बताया।  उन्होंने कहा कि, ''लेकिन मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि कोई भी ताकत केजरीवाल और दिल्ली के दो करोड़ लोगों को झुका नहीं सकती।'' AAP के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि 2024 के चुनाव में भाजपा दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटें हार जाएगी।

बता दें कि, इससे पहले सीएम केजरीवाल ने चुनाव के समय भी आरोप लगाए थे कि भाजपा नेता, उनके विधायकों को खरीदने के लिए फोन कर रहे हैं। हालाँकि, उन्होंने उस समय भी फोन करने वाले भाजपा नेताओं के नाम नहीं बताए थे, जबकि भाजपा ने उन्हें नाम बताने का चैलेंज दिया था। वहीं, इससे भी पहले केजीरवाल को लिखित में माफ़ी भी माँगना पड़ा था, जब उन्होंने नितिन गडकरी और अरुण जेटली पर आरोप लगाए थे, उस समय गडकरी और जेटली ने केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का केस ठोंकते हुए आरोप साबित करने की चुनौती दे दी थी। जिसके बाद केजरीवाल ने बेबुनियाद आरोप लगाने के लिए दोनों भाजपा नेताओं से लिखित में माफ़ी मांग ली थी।   

'आप अपराध कर रहे हैं..', कोचिंग संस्थानों पर क्यों भड़के सीएम अशोक गहलोत ?

हिन्दुकुश का रक्तरंजित इतिहास, हिन्दुओं का इतना खून बहा कि पहाड़ियों का नाम ही 'हिन्दुकुश' पड़ गया

आज तक रहस्य क्यों बनी हुई है पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री की मौत ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -