WhatsApp ने लॉन्च किया 'चैनल्स' फीचर्स, जानिए कैसे करता है काम?

WhatsApp ने लॉन्च किया 'चैनल्स' फीचर्स, जानिए कैसे करता है काम?
Share:

WhatsApp की लोकप्रियता किसी से छिपी नहीं है। भारत सहित दुनियाभर में इसे बहुत उपयोग किया जाता है। अब मैसेजिंग ऐप ने WhatsApp Channels का ग्लोबल रोलआउट कर दिया है। WhatsApp का यह नया ब्रॉडकास्ट फीचर है, जिसका नाम Channels है। यह भारत सहित 150 देशों के लिए ऑफिशियली रोलआउट कर दिया है। WhatsApp का यह फीचर इंस्टाग्राम के ब्रॉडकास्ट चैनल्स की भांति है। इसकी सहायता से उपयोगकर्ता अपनी पसंद की न्यूज और लेटेस्ट अपडेट देख सकेंगे। 

WhatsApp का चैनल्स चैट्स से अलग होगा। ऐसे में उपयोगकर्ताओं को इस ऐप में रेगुलर चैट्स अलग दिखाई देगी तथा चैनल्स के तहत आने वाले अपडेट्स अलग दिखाई देंगे। चैनल्स एडमिन को कई ऑनलाइन टूल्स का उपयोग करने को मिलेगा। इसमें वे फोटो, वीडियो, स्टिकर और पोल्स आदि क्रिएट कर पाएंगे। साथ ही एडमिन एवं फॉलोवर को प्राइवेसी टूल्स भी मिलेंगे। WhatsApp ने चैनल्स नाम के इस फीचर को लॉन्च किया है, जो उपयोगकर्ताओं को एक डेडिकेटेड टैब 'Updates' में नजर आएगा। इसके साथ ही यूजर्स को सर्च, रिएक्शन सहित कुछ नए फीचर मिलेंगे। 

उपयोगकर्ताओं को स्टेटस और चैनल्स के अपडेट एक ही जगह दिखाई देंगे। गौर करने वाली बात यह है कि स्टेट्स फोन स्क्रीन पर ऊपर की ओर नजर आएँगे। WhatsApp उपयोगकर्ताओं के लिए यह फीचर रोलआउट कर दिया गया है तथा जल्द ही सभी तक यह अपडेट पहुंच जाएगा। यदि आपके यह अपडेट नहीं पहुंचा है तो मैसेजिंग ऐप को Play Store पर जाकर अपडेट कर लें। WhatsApp के इस लेटेस्ट अपडेट चैनल्स में यूजर्स को एडिटिंग का नया टूल्स प्राप्त होगा, जिसकी सहायता से उपयोगकर्ताओं को पोस्ट एडिट करने का विकल्प प्राप्त होगा। जल्द ही इसका भी अपडेट आएगा।

क्या होती है Anxiety ? और क्या हैं इसे दूर करने के उपाय

भारतीय वायुसेना होगी और भी मजबूत, नया एयरबस C-295 विमान रक्षा क्षेत्र में लाएगा क्रांति

Apple का खतरनाक कदम! आईफोन 15 लॉन्च होते ही ये आईफोन हो जाएंगे सस्ते; सूची यहाँ देखें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -