WhatsApp के नए status से परेशान होने वालों के लिए अच्छी खबर!
WhatsApp के नए status से परेशान होने वालों के लिए अच्छी खबर!
Share:

नई दिल्लीः गुरुवार को व्हाट्सएप ने अपनी 8वीं सालगिरह के मौके पर ‘स्टेटस’ फीचर जारी किया था. इस नए फीचर को लेकर कई यूजर्स शिकायतें कर रहे हैं. कुछ यूजर्स को व्हाट्सएप का ये इंस्टाग्राम ‘स्टोरी’ जैसा ‘स्टेटस’ फीचर नहीं भा रहा. इस बीच खबर है कि व्हाट्सएप अपना पुराना स्टेटस फीचर वापस ला सकता है. जहां पहले की तरह यूजर्स अपना टेक्स्ट स्टेटस रख सकते हैं. लेकिन इसे नए नाम के साथ रिलॉन्च किया जाएगा. खबरों की मानें तो इसे कंपनी Tagline नाम से वापस ला सकती है.

व्हाट्सएप को लेकर जानकारियां लीक करने वाले ट्विटर हैंडल WABetaInfo ने ये जानकारी शेयर की है.

व्हाट्सएप के इस स्टेटस फीचर में यूजर स्टोरी की तर्ज पर वीडियो, तस्वीर जीआईएफ अपलोड कर सकते हैं जो अगले 24 घंटे तक आपकी कॉन्टेक्ट लिस्ट में मौजूद लोगों को नजर आएगी. प्राइवेसी सेटिंग के जरिए यूजर ये कंट्रोल कर सकते हैं कि उनकी ये स्टोरी कौन देखे और कौन नहीं. इसके साथ ही टेक्स्ट के रुप में स्टेटस होता था अब उसे एप में कोई जगह नहीं दी गई है. यानी हर 24 घंटे पर यूजर को तस्वीर के साथ अपना स्टेट्स बदलना होगा.

फेसबुक की ही सोशल मीडिया एप इंस्टाग्राम में इससे पहले स्टोरी फीचर आ चुका है. जिसमें आप तस्वीर, वीडियो, जीआईएफ अपलोड कर सकते हैं साथ ही इनमें इमोजी, टेक्स्ट भी एड कर सकते हैं, लेकिन व्हाट्सएप के स्टेट्स फीचर की तरह इसे आप कंट्रोल नहीं कर सकते. यानी इंस्टाग्राम पर शेयर की गई स्टोरी पब्लिक ही हो सकती है इसे कस्टमाइज नहीं किया जा सकता वहीं व्हाट्सएप पर यूजर की प्राइवेसी को ध्यान में रखा गया है और इसे यूजर कस्टमाइज कर सकता है.

और पढ़े-

WhatsApp में बदलेगा अब स्टेटस का अंदाज

व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Whatsapp ला सकती है डिजिटल पेमेंट की सुविधा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -