Paytm और PhonePe पर खतरा बन सकता है WhatsApp! जानिए कैसे
Paytm और PhonePe पर खतरा बन सकता है WhatsApp! जानिए कैसे
Share:

WhatsApp की लोकप्रियता किसी से छिपी नहीं है तथा अब इस लोकप्रियता में वृद्धि करने के लिए एक नया फीचर सम्मिलित किया है। तत्पश्चात, लोग Paytm एवं PhonePe की भांति UPI का उपयोग कर पाएंगे। वॉट्सऐप के इस नए फीचर्स के तहत उपयोगकर्ता Paytm, Gpay और PhonePe और अन्य ऐप्स की भांति पेमेंट कर सकेंगे।

वॉट्सऐप से पेमेंट करने के लिए अब लोकप्रियता अपने वॉट्सऐप पे में UPI, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड तथा नेट बैंकिंग का इस्तेमाल कर पाएंगे। WhatsApp की पैरेंट कंपनी Meta ने इस फीचर के लिए बेंगलुरू स्थित Razorpay एवं PayU के साथ साझेदारी की है। इनके साथ पार्टनरशिप WhatsApp ने यह कंफर्म किया है कि ये पेमेंट फीचर भारत में उपस्थित सभी बिजनेस के साथ सपोर्ट करेगा। टेक क्रंच ने बताया है कि यह फीचर सभी वॉट्सऐप बिजनेस उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगा।

वही अब तक सामने आई खबर से अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि यह केवल वॉट्सऐप बिजनेस उपयोगकर्ताओं के लिए जारी हुआ है, या फिर इसे आम उपयोगकर्ता भी उपयोग कर पाएंगे। इससे पहले वॉट्सऐप पर पर WhatsApp Pay नाम का फीचर था, जो दूसरे WhatsApp Pay उपयोगकर्ताओं को ही पेमेंट करने की सुविधा देता था, किन्तु अब UPI, डेबिट एवं क्रेडिट कार्ड की सहायता से दूसरे मर्चेंट के साथ भी पेमेंट कर सकेंगे। इससे पहले WhatsApp नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) के साथ भागेदारी करके वर्ष 2020 में वॉट्सऐप पे फीचर पेश कर चुकी है, जिसकी एक लिमिटेशन है। WhatsApp के भारत में 50 करोड़ों से अधिक उपयोगकर्ता हैं, जो मेटा का बड़ा मार्केट है। UPI के इस फीचर के पश्चात् WhatsApp का मुकाबला पेटीएम, गूगलपे और फोनपे जैसे ऐप्स के साथ होगा।  

बीएमडब्ल्यू आईएक्स1 इलेक्ट्रिक एसयूवी कब होगी लॉन्च?

आजकल हर फोन के कैमरे में उपलब्ध है ओआईएस, जानिए क्या है ये और कैसे बनाता है फोटो को कमाल

टेक्नो फैंटम वी फ्लिप की लॉन्चिंग डेट का हुआ ऐलान, जानें संभावित फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -