WhatsApp लाया खास तोहफा, अब मैक यूजर्स भी कर सकेंगे ग्रुप वीडियो कॉल
WhatsApp लाया खास तोहफा, अब मैक यूजर्स भी कर सकेंगे ग्रुप वीडियो कॉल
Share:

आज की तकनीक-प्रेमी दुनिया में, संचार इतना आसान कभी नहीं रहा। अग्रणी मैसेजिंग प्लेटफ़ॉर्म में से एक, व्हाट्सएप अपने उपयोगकर्ताओं को अधिक सुविधा और बहुमुखी प्रतिभा प्रदान करने के लिए लगातार विकसित हो रहा है। व्हाट्सएप का नवीनतम उपहार मैक उपयोगकर्ताओं के लिए समूह वीडियो कॉल के रूप में आता है, जो वर्चुअल इंटरैक्शन को पहले से कहीं अधिक आकर्षक और सुलभ बनाता है।

समूह वीडियो कॉल की शक्ति

वीडियो कॉल हमारे दैनिक जीवन का एक अभिन्न अंग बन गए हैं, चाहे वह व्यावसायिक बैठकों के लिए हो, दोस्तों और परिवार के साथ मिलना-जुलना हो, या परियोजनाओं पर सहयोग करना हो। व्हाट्सएप संचार के इस तरीके के महत्व को पहचानता है और लगातार अपनी वीडियो कॉल सुविधाओं को बढ़ा रहा है।

मैक उपयोगकर्ता खुश!

अब तक, मैक उपयोगकर्ता केवल व्हाट्सएप पर एक-पर-एक वीडियो कॉल कर सकते थे। हालाँकि, नए अपडेट के साथ, वे अब ग्रुप वीडियो कॉल का भी लाभ उठा सकते हैं। यह उन लोगों के लिए गेम-चेंजर है जो संचार के लिए अपने मैक कंप्यूटर का उपयोग करना पसंद करते हैं।

समेकि एकीकरण

मैक पर व्हाट्सएप की ग्रुप वीडियो कॉल प्लेटफॉर्म की मौजूदा सुविधाओं के साथ सहजता से एकीकृत होती है। उपयोगकर्ता एक क्लिक से आसानी से टेक्स्ट चैट से वीडियो कॉल पर स्विच कर सकते हैं। यह सब संचार को अधिक तरल और सहज बनाने के बारे में है।

मैक के लिए व्हाट्सएप पर ग्रुप वीडियो कॉल कैसे करें

मैक के लिए व्हाट्सएप पर ग्रुप वीडियो कॉल करना जितना आसान हो सकता है उतना आसान है। यहां चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका दी गई है:

1. अपना व्हाट्सएप अपडेट करें

सुनिश्चित करें कि आपके मैक पर व्हाट्सएप का नवीनतम संस्करण इंस्टॉल है। आप ऐप स्टोर में अपडेट की जांच कर सकते हैं।

2. व्हाट्सएप खोलें

अपने मैक पर व्हाट्सएप लॉन्च करें और अपने खाते में साइन इन करें।

3. समूह चैट प्रारंभ करें

एक समूह चैट बनाएं या मौजूदा समूह चैट खोलें जहां आप वीडियो कॉल शुरू करना चाहते हैं।

4. वीडियो कॉल आइकन पर क्लिक करें

चैट विंडो के ऊपरी दाएं कोने में, आपको वीडियो कॉल आइकन मिलेगा। ग्रुप वीडियो कॉल शुरू करने के लिए इस पर क्लिक करें।

5. प्रतिभागियों को जोड़ें

अब आप अपनी संपर्क सूची से प्रतिभागियों के नाम चुनकर उन्हें कॉल में जोड़ सकते हैं। व्हाट्सएप एक समूह वीडियो कॉल में अधिकतम चार प्रतिभागियों को अनुमति देता है।

6. अपनी कॉल का आनंद लें

एक बार जब सभी लोग कनेक्ट हो जाएं, तो अपने Mac पर समूह वीडियो कॉल का आनंद लें।

मैक पर ग्रुप वीडियो कॉल के लाभ

मैक उपयोगकर्ताओं के लिए ग्रुप वीडियो कॉल लाने का व्हाट्सएप का निर्णय कई प्रकार के लाभ प्रदान करता है:

1. उन्नत सहयोग

व्यवसायों और टीमों के लिए, मैक पर समूह वीडियो कॉल प्रभावी सहयोग के लिए एक मंच प्रदान करते हैं। परियोजनाओं पर चर्चा करें, स्क्रीन साझा करें और विचारों पर आसानी से विचार-मंथन करें।

2. प्रियजनों के साथ जुड़े रहें

आज की वैश्वीकृत दुनिया में, परिवार और दोस्त अक्सर दूर-दूर रहते हैं। Mac पर समूह वीडियो कॉल आपको दूरी पाटने और अधिक व्यक्तिगत तरीके से जुड़े रहने की अनुमति देती है।

3. मल्टी-प्लेटफॉर्म एक्सेसिबिलिटी

मोबाइल और मैक दोनों पर समूह वीडियो कॉल उपलब्ध होने के साथ, व्हाट्सएप यह सुनिश्चित करता है कि आप किसी से भी, कहीं भी, उनके पसंदीदा डिवाइस की परवाह किए बिना जुड़ सकते हैं।

4. बेहतर उत्पादकता

घर से या दूर से काम करने वाले पेशेवरों के लिए, मैक पर समूह वीडियो कॉल आमने-सामने चर्चा की सुविधा प्रदान करके और व्यापक ईमेल आदान-प्रदान की आवश्यकता को कम करके उत्पादकता बढ़ाती है। व्हाट्सएप द्वारा मैक उपयोगकर्ताओं के लिए समूह वीडियो कॉल की शुरूआत अभिनव और उपयोगकर्ता-अनुकूल सुविधाएं प्रदान करने के लिए मंच की प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है। चाहे यह काम के लिए हो या व्यक्तिगत कनेक्शन के लिए, यह नया जुड़ाव आभासी संचार को सहज और अधिक मनोरंजक बनाता है। इसलिए, यदि आप मैक उपयोगकर्ता हैं, तो व्हाट्सएप पर समूह वीडियो कॉल के लाभों का अनुभव करने का अवसर न चूकें। 

क्या बच गई है रक्षाबंधन की मिठाई तो ना हो परेशान, ऐसे बनाएं टेस्टी पराठा

एक लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए सात जापानी आहार

विजडम टूथ टूटने के बाद खाने के लिए 7 शाकाहारी खाद्य पदार्थ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -