परेशानी चाहे जैसी भी हो साबुत उड़द की दाल करेगी उसका अंत

By Ramgovind Kabiriya
Dec 01 2017 09:38 AM
परेशानी चाहे जैसी भी हो साबुत उड़द की दाल करेगी उसका अंत

ज्यातिषशास्त्र के अनुसार मानव जीवन में शुभ-अशुभ का सिलसिला लगा ही रहता है इसके साथ ही परेशानी का आना जान भी तय है। एक परेशानी खत्म भी नहीं हो पाती और दूसरी परेशानी घर में प्रवेश करने के लिए द्वार पर ही खड़ी रहती है। इनमें से कुछ परेशानी का हल इंसान कर लेता है तो कुछ परेशानी का हल ढूंढना उसके बस के बाहर का होता है। इन्ही परेशानीयों को हल करने के लिए ज्योतिषशास्त्र में ऐसे कई उपाये बताये हैं जो आपकी परेशानी को पल भर मे समाप्त कर सकते हैं। आज हम आपसे इन्ही परेशानी को समाप्त करने के लिए उड़द की दाल के उपायों के बारे में जिक्र कर रहे हैं जी हां उड़द की दाल से भी आप अपनी कई परेशानी का समाधान कर सकते हैं तो चलिए देखते हैं कौन से वह उपाये हैं?

साबुत उड़द की काली दाल के 38 और चावल के 40 दाने मिलाकर किसी गड्ढे में दबा दें और ऊपर से नीबू निचोड़ दें। नीबू निचोड़ते समय शत्रु का नाम लेते रहें, उसका शमन होगा और वह आपके विरुद्ध कोई कदम नहीं उठाएगा।

शनिवार को सायंकाल उड़द के दो साबुत दाने लेकर उन पर थोड़ा सा दही -सिंदूर डालकर पीपल वृक्ष के नीचे 21 दिन तक नित्य रखें, ध्यान रहे की वापस आते समय पीछे मुड़कर न देखें।

शनि अमावस्या या शनि जयंति पर उड़द की दाल को पिसवाकर उसके दो बड़े बनाएं। शाम को सूर्यास्त के समय इन पर दही और सिंदूर लगाएं। अब इन्हें किसी पीपल के पेड़ के नीचे रखकर पीपल को प्रणाम करें। पीछे मुड़कर देखे बिना घर वापस लौट आएं। रास्ते में किसी से बात भी न करें।

शनि दृष्टि दोष दूर करने के लिए उड़द की दाल के 4 बड़े दाने शनिवार को प्रात:सिर से  3 बार उलटा घुमाकर कौओं को खिलाएं। ऐसा सात शनिवार तक करेंगे तो शनिदोष दूर हो जाएगा। उड़द का दान करने से भी शनिदोष कम होता है। किसी भिखारी को उड़द की कचोरी खिलाने से भी काम बनता है। किसी सफाईकर्मी को उड़द का दान कर सकते हैं।

आप कोई उद्योग कर रहे हैं और नया शुरू करना चाहते हैं तो पुराने कारखाने से लोहे की कोई वस्तु लेकर नए कारखाने में रख दें। जिस जगह इसे रखें वहां स्वास्तिक बनाएं और उड़द रख दें। इसके ऊपर उस वस्तु को रख दें। ऐसा करने से आपको नए काम में सफलता मिलेगी।

 

रात में उल्लू का ऐसे दिखायी देना मतलब आप बहुत भाग्यशाली हैं

इस जगह करोगे अगर भगवान सूर्य की आराधना तो विपत्ति होगी दूर

शुक्रवार के दिन कर लें ये काम व्यापार में मिलेगी सफलता

ये मंत्र जपने से जल्द ही मिलती है बाधाओं से मुक्ति