क्या आप करना चाहेंगे इस तरह की जॉब, जिसे देख आती हो घिन
क्या आप करना चाहेंगे इस तरह की जॉब, जिसे देख आती हो घिन
Share:

क्या आप अपनी जॉब से परेशान है.क्या आप सोचते है की दुनिया में सबसे वाहियात काम आप करते है? जिसके क्या आप अपनी जॉब छोड़ना चाहते है। तो आपको अपनी अपनी जॉब नहीं अपनी इस सोच को छोड़ना चाहिए। आपको इस बात की जानकारी भी नहीं होगी की दुनिया में कुछ ऐसे भी काम है जिसे सुनकर आप कभी भी उस काम को करने की बात भी नहीं करेंगे। दुनिया में इस तरह की जॉब को वाहियात जॉब कहा जाता है। इनमे से कुछ जॉब्स तो भारत में होती भी नहीं है। आइये जाने इन जॉब्स के बारे में।

आर्मपिट सूंघने की नौकरी :~ विदेशो में इस तरह की जॉब्स के लिए कई व्यक्ति को नियुक्त किया जाता है। जिसके लिए हर व्यक्ति को 1500 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से वेतन किया जाता है। भारत में इस तरह की नौकरियां नहीं है। दरअसल कम्पनी परफ्यूम की खुशबू कैसी है, और कितनी देर तक रहती है इस बात का पता लगाया जाता है।

वॉमेट कलेक्टर (उल्टी साफ करने वाला) :~

इस तरह की जॉब में न्यूयार्क, बीजिंग फ्रांस, पेरिस में खास तरह का ध्यान रखा जाता हैं। जिसके लिए प्रतिदिन व्यक्ति को 2000 रुपए दिए जाते है। भारत में इस तरह की जॉब नहीं है

गटर साफ करना :~ गटर के पास से भी निकलने में हम अपनी नाक बंद कर लेते है। लेकिन कुछ लोग गटर के अंदर घुस कर गटर साफ करते है। यह जॉब भारत में ही नहीं विदेशो में भी किया जाता है। दुनिया में गटर साफ करना सबसे वाहियात माना जाता है।

पब्लिक टॉयलेट साफ करना :~ पब्लिक टॉयलेट साफ करने के लिए हर स्टेट में अलग-अलग व्यक्तियों को नियुक्त किया जाता है। जिसके लिए व्यक्ति को प्रतिदिन 50 से 100 रुपए प्रतिदिन वेतन दिया जाता है। विदेशो में इस काम के लिए प्रतिदिन 1000 से 2000 रुपए तक दिया जाता है। इस जॉब को भी दुनिया का सबसे वाहियात माना जाता है।

खतरनाक जानवरों के मुंह में सिर रखना :~  लोगो को एंटरटेन करने के लिए विदेशो में जानवरो के मुह में सर रख कर सोने का काम भी दिया जाता है। इस जॉब में 1000 से 2000 रुपए एक दिन के दिए जाते है। इस तरह की जॉब भारत में मौजूद नहीं है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -