भारत की जीत के बाद तेंदुलकर और अफरीदी के बारे में क्या बोले विराट जानिए ?
भारत की जीत के बाद तेंदुलकर और अफरीदी के बारे में क्या बोले विराट जानिए ?
Share:

वर्ल्ड टी-20 में एक बार फिर भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार जीत दर्ज़ की. कल कोलकत्ता के ईडन गार्डन पर भारत -पाक के बीच हुए मैच में भारत ने विराट कोहली की नाबाद 55 रनों की अर्धशतकीय पारी की बदौलत पाकिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया. कल के मैच में एक बात और देखने को मिली. इस इस मैच को देखने के लिए क्रिकेट का सबसे महान खिलाडी या क्रिकेट का भगवान कहे जाने वाला शख्स सचिन तेंदुलकर और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन जैसी दिग्गज शख्सियत स्टेडियम में मौजूद थी. 

जीत के बाद कोहली से कुछ दिलचस्प सवाल पूछे गए. जानिए विराट ने क्या जवाब दिया.

विराट ने युवराज को समझाया था-

सहवाग ने जब विराट से पूछा की आप बैटिंग के दौरान युवराज सिंह को क्या समझा रहे थे? इस पर विराट ने जावद दिया कि वह युवराज को संभलकर खेलने के लिए कह रहे थे. विराट ने बताया जब भारत के 23 रन पर तीन विकेट गिर चुके थे, तो वह दबाव में थे. युवराज को विकेट पर टिक कर खेलने के लिए कह रहे थे. साथ ही साथ विराट ने युवराज की तारीफ भी की. 

सचिन के ताली बजाने से गर्व हुआ-

जब विराट से पूछा गया कि सचिन तेंदुलकर खुद ईडन गार्डन्स में मौजूद होकर उनके विराट ताली बजा रहे थे, तो वह क्या महसूस कर रहे थे ? विराट ने जवाब में कहा- वह सचिन का खेल देखते हुए बड़े हुए हैं और सचिन को दुनिया का सबसे महान खिलाड़ी मानते हैं. जब सचिन जैसे खिलाड़ी उनके लिए ताली बजा रहे थे, तो उन्हें काफी गर्व महसूस हो रहा था. विराट का यह भी कहना था कि इससे बड़ी चीज उनके लिए कुछ नहीं हो सकती कि दुनिया का सबसे महान खिलाड़ी स्टेडियम में बैठकर उनके लिए ताली बजा रहा हो. आपको बता दे कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच में विराट ने जब अर्द्धशतक बनाया तो सचिन ने खड़े होकर विराट की तरफ देखते हुए ताली बजायी और विराट ने सिर झुकाकर सचिन का स्वागत किया. 

अफरीदी से नही डरे विराट-

जब विराट से पूछा गया कि न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मैच में सोढ़ी ने उन्हें आउट किया था, तो क्या इस मैच में अफरीदी से उन्हें डर लग रहा था. विराट ने जबाब दिया कि वह किसी से भी नहीं डर रहे थे. उनका असली मकसद था, संभलकर खेलना और इंडिया को जीत दिलाना. 

अर्द्धशतक से ज्यादा जीत की ख़ुशी-

जब कोहली से पूछा गया कि पाकिस्तान के खिलाफ अर्द्धशतक लगाने पर वे कितना खुश हैं? तो विराट ने जवाब में कहा कि अर्द्धशतक से ज्यादा उन्हें इस बात को लेकर ख़ुशी है कि भारत यह मैच जीत पाया, विराट का यह भी कहना था कि अपने प्रदर्शन से ज्यादा वह भारत की जीत पर खुश होते हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -