इस सप्ताह बाजार में आएगा उछाल
इस सप्ताह बाजार में आएगा उछाल
Share:

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की नीति, केंद्रीय बजट, कच्चे तेल की आवाजाही और मैक्रो डेटा निवेशकों द्वारा उत्सुकता से देखे जाने के कारण इस सप्ताह में शेयर बाजारों में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। चालू तिमाही आय सीजन भी सूचकांकों की गति को निर्देशित करने पर केंद्रित होगा। मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के सिद्धार्थ खेमका ने कहा- ''वीकेंड से पहले, बाजार में कमाई के मौसम और केंद्रीय बजट 2021 के बीच बाजार में उतार-चढ़ाव जारी रह सकता है। बजट से उम्मीदें ज्यादा चल रही हैं।''

एचडीएफसी, अदानी पावर, हीरो मोटोकॉर्प और एमएंडएम की तिमाही आय इस सप्ताह फोकस में रहेगी। आर्थिक सर्वेक्षण 2020-21 शुक्रवार को लोकसभा में पेश किया गया था। सर्वेक्षण में अनुमान लगाया गया है कि 1 अप्रैल से शुरू होने वाले वित्तीय वर्ष में भारत की अर्थव्यवस्था में 11 प्रतिशत की वृद्धि होने की संभावना है और उपभोक्ता मांग में तेजी आने से यह एक सख्त कोरोनोवायरस लॉकडाउन द्वारा उत्पन्न होने वाले नरसंहार से उभरने में मदद करता है।

दस्तावेज में कहा गया है कि रिबाउंड चालू वित्त वर्ष में सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में अनुमानित 7.7 प्रतिशत संकुचन का पालन करेगा। सर्वेक्षण के अनुसार, "वी-आकार की वसूली कोविड-19 टीकाकरण ड्राइव द्वारा समर्थित है।" अब सभी की निगाहें सोमवार को होने वाले केंद्रीय बजट पर होंगी। इस सप्ताह विनिर्माण और सेवा क्षेत्र के लिए ड्राइविंग बाजार की भावनाएं पीएमआई डेटा की घोषणाएं भी होंगी। साथ ही, शुक्रवार को आरबीआई की ब्याज दर का फैसला एक और बड़ी घटना है जो घरेलू बाजार की भावनाओं को प्रभावित करेगा।

CPSE विनिवेश से सरकार ने 19,499 करोड़ रुपये जुटाए

एफपीआई के आंकड़े: जनवरी में एफपीआई के 14,649 करोड़ रुपए के हुए शुद्ध खरीदार

स्वीडन की एसएसएबी TATA स्टील की डच यूनिट खरीदने को लेकर खत्म हुई वार्ता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -