क्या हो जब गलती से आपके पैसे ट्रांसफर हो जाये किसी और के अकाउंट में
क्या हो जब गलती से आपके पैसे ट्रांसफर हो जाये किसी और के अकाउंट में
Share:

ऑनलाइन की दुनिया में हम भी ऑनलाइन हो चुके हैं। शॉपिंग करने जाना हो या फिर बच्चे का एडमिशन कराने,सभी ऑनलाइन होने लगा है। यहाँ तक की ऑनलाइन पेमेंट या ऑनलाइन ट्रांसफर सब कुछ आजकल घर बैठे होने लगा है। कई बार जल्दबाज़ी में हम गलती कर देते हैं जैसे ऑनलाइन रिचार्ज करना हो तो अपने नंबर के बजाये किसी और के नंबर के पर पहुँच जाता है। ये गलती चलो थोड़ी छोटी भी है,लेकिन क्या हो अगर आपके अकाउंट का पैसा किसी और के अकाउंट में पहुँच जाए। है न बहुत बड़ी गलती। आखिर अपना पैसा किसी और को कैसे दे दे हम। तो अब घबराइये मत हम आपके लेकर आये हैं इसी का हल।

क्या करे जब आपका पैसा किसी और के अकाउंट में चला जाए। वैसे तो पाप जानते ही हैं कि ऑनलाइन बैंकिंग ने हमे कई तरह की सुविधाएँ दे रखी हैं जिससे गलती के कम चान्सेस होते हैं। ऑनलाइन ट्रांसफर करने के प्रोसेस आप जानते ही होंगे कि इस प्रोसेस में दो बार आपका अकाउंट नंबर डालना होता है। सब कुछ कन्फर्म करने के बाद आप ऑनलाइन ट्रांसफर कर सकते हैं। अगर गलती से आपने किसी और के खाते में पैसे जमा कर दिए ,तो इसकी जानकारी बैंक दीजिये। बैंक के कर्मचारी उस अकाउंट से आपके उस पैसे की बात करेंगे और उन्हें वापस करने की अनुमति मांगेंगे। वो पैसा लौटने के लिए मान जाता है तो ठीक है वार्ना उसके खिलाफ आप केस भी दर्ज कर सकते है।

आपको ये भी बता दे कि भारतीय रिजर्व बैंक की Guidelines के अनुसार,खाते की सही जानकारी देना ये जिम्मेदारी अकाउंट लिंक करने वाले की होती है ,अगर कोई गलती होती है तो बैंक इसके लिए जिम्मेदार नही होता। Beneficiary की मंजूरी के बिना आपका पैसा वापस पाना संभव नहीं है।

VIDEO - अगर जा रहे हो दाढ़ी बनवाने तो पहले ये विडियो जरूर देखना

इस 10 महीने के बच्चे को खिलौने से नही बल्कि किताबो से प्यार है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -