क्या अपने घूमा है ड्राकुला कैसेल

पूरी दुनिया में घूमने फिरने के लिए बहुत से ऐतिहासिक और खूबसूरत जगह मौजूद है. आज भी दुनिया में पुराने राजा और शहंशाहों के महल और किले मौजूद है, जो देखने में इतने खूबसूरत है, कि इन्हें देखने के लिए टूरिस्ट की भीड़ लगी रहती है.  अगर आपको भी हिस्टोरिकल जगहों पर घूमना फिरना पसंद है. तो आज हम आपको रोमानिया में मौजूद एक ऐसे कैसल के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका इतिहास कई वर्षों पुराना है. वैसे तो रोमानिया एक बहुत ही खूबसूरत देश है, और यहां के खूबसूरत नज़ारे किसी भी व्यक्ति का मन मोह सकते हैं. पर सालों पुराने कैसल को देखने के लिए टूरिस्ट देश विदेश से आते रहते हैं. 

यह कैसल रोमानिया देश के ब्रासो शहर में मौजूद है. ब्रेन ड्रैकुला कैसल महल बुसेगी और पियाट्रा क्रेयुलुई पर्वत के बीच में बनाया गया है, यह  कैसल चारों तरफ से पहाड़ों और हरियाली से घिरा हुआ है. इस कैसल से आप पूरे ब्रासो शहर का नजारा ले सकते हैं. पूरी दुनिया में मशहूर है और ब्रासो में रहने वाले लोगों ने बहुत साल पहले ओटोमंस और टाटर्स के आक्रमण से बचने के लिए बनाया था. यहां के लोगों का ऐसा मानना है कि यह कैसल असली ड्रैकुला का घर है. और इसी वजह से पहले के समय में लोग यहां पर आने से बहुत ज्यादा डरते थे, पर रोमानिया सरकार ने 1947 में इस कैसल को म्यूजियम में बदल दिया, और तबसे इस कैसल को देखने के लिए दूर-दूर से टूरिस्ट आने लगे. 

यह कैसेल बाहर से बहुत ही खूबसूरत दिखता है, और इसका नजारा अंदर से भी बहुत शानदार है. इसके अंदर आपको सभी प्रकार की सुख सुविधाएं मिल जाएंगी. नवंबर से लेकर मार्च तक इस साल के ऊपर बर्फ जमी रहती है. जिसके कारण यह देखने में और भी खूबसूरत हो जाता है.

भारतीय नागरिकों को यूएई के रास्ते सऊदी अरब और कुवैत की यात्रा करने पर लगी रोक

घर पर लीजिये कढ़ाई पनीर का मज़ा

इस तरह बनाए मूंगफली का हलवा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -