क्या आप रखती है आपके घर की बाथरूम को इतना स्टाइलिश
क्या आप रखती है आपके घर की बाथरूम को इतना स्टाइलिश
Share:

पहले घर में बाथरुम बनवाने के लिए कोई खास जगह का चुनाव नहीं करना पड़ता था और न ही हर कमरे के साथ कोई अटैच बाथरुम बनवाना पड़ता था लेकिन जैसे जैसे समय बदलता जा रहा है वैसे वैसे घर की सजावट को ध्यान में रखते हुए स्टाइलिश बाथरुम बनने शुरु हो गए है। घर में हर सदस्य का शयनकक्ष अलग होने के साथ -साथ हर शयनकक्ष के साथ अटैच बाथरुम भी बनने शुरु हो गए है ।घर की सजावट के लिए ही नहीं ब्लकि बाथरुम के भी स्टाइलिश लुक देने के लिए इसमें सुंदर सुंदर एक्सेसरीज का प्रयोग होना शुरु हो गया। बाथरुम को स्टाइलिश लुक देने के लिए करें इन चीडों का प्रयोग।

स्टाइलिश वाश बेसिन या सिंक - मार्किट में इन दिनों अलग-अलग रंग और डिजाइन के ग्लेज्ड,कास्ट आयरन, कल्चर्ड स्टोन आदि से बने बेसिन या सिंक देखने को मिल रहे हैं। बाथरुम को सुंदर लुक देने के लिए इसमें सुंदर सुंदर डिज़ाइन वाले वाश बेसिन या सिंक ,बाउल्स का प्रयोग कर सकते हैं। 

दर्पण - दर्पण के बिना बाथरूम अधूरा-सा लगता है, क्योंकि दर्पण किसी भी बाथरूम का एक अभिन्न अंग है और किसी छोटे से बाथरूम को भी यह बढ़ा कर दिखा सकता है। एक स्टाइलिश दर्पण किसी भी जगह को एक शानदार लुक और फील भी प्रदान करेगा। आप अपनी पसंद से डिजाइन और साइज चुन सकती हैं, हालांकि आजकल बड़े आकार के दर्पण लगाने का ट्रैंड है।

बाथरुम के लिए लाइटिंग - बाथरुम में लाइटिंग की व्यवस्था उचित होनी चाहिए ताकि कम रोशनी से हमें बाद में परेशानी का सामना न करना पड़े और बाथरुम को इस ढंग से बनवाना चाहिए ताकि उसमें दिन के समय रोशनी रहें।

बाथरूम में स्टाइलिश कैबिनेट - आपके बाथरूम में उपलब्ध जगह के अनुसार आप एक दर्पणयुक्त पैनल का विकल्प चुन सकती हैं, ताकि एक अतिरिक्त दर्पण की आवश्यकता समाप्त हो जाए । 

 स्टाइलिश अलमारी और साइड कॉर्नर्स - आजकल बाथरुम में स्टाइलिश अलमारियां बनाई जाती हैं ताकि बाथरुम में सामान को इधर उधर बिखेरने की बजाय एक अलमारी में रखा जाएं ।

 ईको फ्रेंडली - आजकल बाथरुम बांस, पत्थर, स्लेट तथा रिसाइकिल्ड ग्लास जैसे ईको फ्रैंडली मैटीरियल्स का उपयोग करके बाथरूम को प्राकृतिक छवि दी जा सकती है ।

ग्लास डोर कैबिनेट - इस कैबिनेट के डोर ग्लास के बने होते हैं जो देखने में शानदार लगता है।आप इसके अंदर सामान रख सकते हैं तथा इसे वाश बेसिन के ऊपर भी इंस्टॉल कर सकते हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -