लोकसभा टिकट कटने पर क्या बोले दिल्ली से भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ?
लोकसभा टिकट कटने पर क्या बोले दिल्ली से भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ?
Share:

नई दिल्ली: भाजपा ने अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची में दिल्ली में बड़े बदलाव की घोषणा की। चार मौजूदा सांसदों- प्रवेश वर्मा, रमेश बिधूड़ी, मीनाक्षी लेखी और हर्ष वर्धन को पार्टी ने हटा दिया, जबकि कई नए चेहरों को आगामी चुनावों के लिए मैदान में उतारा गया।

यह पूछे जाने पर कि पार्टी ने उन्हें टिकट क्यों नहीं दिया, पश्चिमी दिल्ली के सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा, "मुझे टिकट नहीं देने के पीछे कोई कारण नहीं है। यह हमारी पार्टी है, जहां एक कार्यकर्ता सीएम बन सकता है और एक चाय बेचने वाला PM बन सकता है। बीजेपी हर कार्यकर्ता को मौका देती है।" भविष्य की रणनीति पर प्रवेश वर्मा ने कहा, "हमारा ध्यान 400 सीटें जीतना और फिर दिल्ली विधानसभा जीतना है।" 

भाजपा की पहली सूची में दिल्ली से पांच उम्मीदवारों ने जगह बनाई और उत्तरपूर्वी दिल्ली से मनोज तिवारी एकमात्र सांसद हैं जिन्हें दोबारा उम्मीदवारी दी गई है। पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज नई दिल्ली सीट से चुनाव लड़ेंगी। पार्टी द्वारा शनिवार को घोषित दिल्ली के पांच उम्मीदवारों में वह सबसे कम उम्र की हैं। विशेष रूप से, परवेश वर्मा, रमेश बिधूड़ी, मीनाक्षी लेखी और हर्ष वर्धन सभी ने अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों से एक दशक तक सांसद के रूप में कार्य किया है, जिससे संभावित रूप से मतदाताओं के बीच सत्ता विरोधी भावना पैदा हो रही है। कुल मिलाकर, प्रमुख निर्वाचन क्षेत्रों में 195 उम्मीदवारों के साथ, भाजपा की पहली सूची में 34 केंद्रीय मंत्रियों और दो पूर्व मुख्यमंत्रियों के नाम शामिल थे।

बैंगलोर की जेलों में कैसे पनप रही आतंकी विचारधारा ? 7 राज्यों में NIA की रेड

राजस्थान में भाजपा को लगेगा तगड़ा झटका ! INDIA गठबंधन के साथ जा सकते हैं हनुमान बेनीवाल

मोदी-योगी को जान से मारने की धमकी देने वाला आरोपी मोहम्मद रसूल कर्नाटक से गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -