आलू के कारोबार में किसान को हुआ नुकसान, तो जहर खाकर दे दी जान
आलू के कारोबार में किसान को हुआ नुकसान, तो जहर खाकर दे दी जान
Share:

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के बीच, पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा जिले में एक आलू किसान ने ख़ुदकुशी कर ली है. बांकुड़ा के जयपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले जरका गांव में आलू कारोबार में काफी नुकसान होने की वजह से 65 वर्षीय बंसी घोष ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली. 

पारिवारिक सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि बंसी घोष बहुत दिनों से आलू के कारोबार के साथ जुड़े हुए थे. जरका प्रगतिशील आलू व्यवसायी समिति के मेंबर थे. फिलहाल उन्हें आलू कारोबार में काफी घाटा हुआ था. देनदार किसानों का उन पर काफी दबाव पड़ रहा था. इस मानसिक दबाव को सहन नहीं कर पाने के चलते ही बंसी घोष ने ख़ुदकुशी कर ली.  सुबह बंसी घोष ने घर में ही जहर खाकर आत्महत्या कर ली. हालत बिगड़ने पर परिजन उन्हें विष्णुपुर सुपर स्पेशलिटी अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. 

जरका प्रगतिशील आलू व्यवसायी समिति की तरफ से कोषाध्यक्ष सनातन माईती ने बताया कि बंसी घोष ने 3 लाख रुपये का आलू खरीदा था. लेकिन अचानक इसकी कीमतें गिर गई. वह इस आलू को केवल 1.5 लाख रुपये में बेचने को बाध्य हो गए. इसके बाद किसानों ने आलू का पैसा मांगना शुरू कर दिया. इसके कारण उन पर काफी मानसिक दबाव पड़ा और उन्होंने ख़ुदकुशी कर ली.

भारतीय बैंकों की परिसंपत्ति की गुणवत्ता में देखने को मिली भारी गिरावट

आरबीआई ने वित्त वर्ष के लिए की 5 से 5.2 प्रतिशत की सीमा में खुदरा मुद्रास्फीति की परियोजना

RBI खुदरा निवेशकों को सीधे सरकार की प्रतिभूतियों में भाग लेने की दी अनुमति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -