क्या सुना है कभी 'हुओ लियो' ट्रीटमेंट के बारे में ?
क्या सुना है कभी 'हुओ लियो' ट्रीटमेंट के बारे में ?
Share:

जहाँ एक तरफ इंसानी शरीर में नई-नई बीमारियां पनप रही हैं तो वहीँ दूसरी तरफ उनके उपचार के लिए नई-नई पद्धतियां खोजी जा रही हैं कुछ ऐसी ही एक अनोखी उपचार पद्धति के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आपने अब तक नहीं सुना होगा.

दरअसल हम बात कर रहे हैं मोटापा कम करने वाली उपचार पद्धति  'हुओ लियो' ट्रीटमेंट की जो एक फायर ट्रीटमेंट है मतलब आग लगाकर उपचार. अरे भाई डरा क्यों रहे हो ? हम न तो आपके साथ कोई मजाक कर रहे हैं और न ही कोई झूठी जानकारी साझा कर रहे हैं. चीन में मोटापा कम करने के लिए एक खास उपचार पद्धति का इस्तेमाल किया जाता है जिसे  'हुओ लियो' ट्रीटमेंट कहा जाता है 

चीन में इस समय 'हुओ लियो' ट्रीटमेंट काफी ट्रेंड में है. इस ट्रीटमेंट में शरीर के जिन हिस्सों में फैट ज्यादा होती है उसमें एक भीगा तौलिया रख दिया जाता है और उस पर आग गा दी जाती है जिससे शरीर का फैट जल जाता है.इसके अलावा ली हैंग पर कपिंग और एक्यूपंक्चर का भी प्रयोग किया जा रहा है.

चीन वैसे भी अपनी योगा और प्राकृतिक रूप से औषधिक उपचार क्रियाओं के लिए काफी प्रसिद्ध है. सदियों से यहाँ उपचार के लिए जड़ी-बूटियों का इस्तेमाल किया जा रहा है और एक बड़े स्तर पर चीन औषधिक जड़ी-बूटियों का उत्पादन करता है.

कौनसा असली और कौनसा नकली, चीन ने किया इन सबको कॉपी

मुर्गे को लेकर क्यों है इन दो राज्यों में लड़ाई ?

ख़ुशी और बारिश के लिए यहां महिलाओं से करवाया जाता हैं ये गन्दा काम

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -