इस देश में महिला कहीं भी कर सकती है टॉयलेट, ऐसे हैं कानून

इस देश में महिला कहीं भी कर सकती है टॉयलेट, ऐसे हैं कानून

वैसे तो आमतौर पर हर देशों के अपने अलग-अलग नियम कानून होते हैं. कई देशों के तो ऐसे अनोखे कानून होते है जिन्हें सुनकर किसी के भी कान खड़े होना लाजमी हैं. ये कह सकते हैं कि अलग अलग देशों में कई तरह के नियम होते हियँ जिनका पालन ना करने पर औपको सजा मिल सकती हैं. दुनिया में ऐसे कई देश हैं, जहां शादी और महिलाओं के लिए कई अजीबों-गरीब रीति रिवाज हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऐसे कई देश हैं जहां के कानून भी अनोखे हैं. इतना ही नहीं कुछ कानून तो ऐसे हैं कि शायद आप इसके बारे में कभी सोच भी नहीं सकते. आज हम कुछ ऐसे ही कानून बताने जा रहे हैं. 

दुबई : दुबई में गलत तरीके से गाड़ी चलाने पर तगड़ा जुर्माना भरना पड़ता है. इसी के साथ आज हम आपको जिन कानूनों के बारे में बताने जा रहे हैं वो इन सब से बिल्कुल हटकर है.

कनाडा- अक्सर हम लोगों को सड़कों पर लड़ते देखते हैं और हमारे लिए ये आम बात है लेकिन कनाडा में ऐसा करना आपको भारी पड़ सकता है. यहां प्रोविन्स, अल्बर्टा में लोगों को बीच बाजार कसम खाना और चिल्लाना मना है. अगर कोई शख्स ऐसा करते पाया जाता है तो उसे पांच हजार रुपए तक का जुर्माना भरना पड़ सकता है.

अमेरिका- अमेरिका के स्टेट फ्लोरिडा संडे को अनमैरिड लड़कियों का स्काई डाइव करना अपराध माना जाता है. वहीं बोलीविया के ला पाज शहर में शादीशुदा महिलाओं का एक गिलास से ज्यादा वाइन पीना मना है.

इटली- इटली के काप्री आइलैंड में लड़कियों की चप्पल से आवाज आने को अपराध समझा जाता है.

ब्रिटेन- ब्रिटेन में प्रेग्नेंट महिलाए को छूट है वह चाहे तो कहीं भी टॉयलेट कर सकती हैं.

इस गुफा में जाते ही गायब हो जाते हैं लोग, नहीं मिला कोई सुराख़

हर कोई है इस बच्ची की आँखों का दीवाना, लेकिन माँ...''

शराब से ज्यादा नशीला होता है ये शहद, लेकिन कई हैं इसके फायदे