इस देश में अगर गाया गाना, तो जेल में पड़ेगा जाना
इस देश में अगर गाया गाना, तो जेल में पड़ेगा जाना
Share:

भला गाना गाना किस देश में मना होता है. ये तो हम अपने मनोरंजन के लिए करते हैं और गाते हैं. क्योकि हमे ये अच्छा लगता है. वहीँ देश में बहुत से कुछ अजीबोगरीब कानून देखने को मिलते हैं जो हमारे लिए अजीब होते हैं और सुनकर यकीन नहीं होता. आज हम एक और ऐसा ही अजीब कानून बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप भी सोच में पड़ जायेंगे. हमारे देश में बच्चों से काम करवाया जुर्म है, और साथ ही अगर वो शराब के ठेके जैसी जगहों पर शराब बेच रहा है तो वो उससे भी ज्यादा गलत है.

यहाँ हम बात कर रहे हैं होन्ग कॉन्ग की जहां पर बच्चे का शराब बेचना सही है और वैध भी हैं. लेकिन अगर वही 9 साल का बच्चा समुद्री बीच पर खड़े हो कर गाना गाने लगे तो उसे जेल की हवा खानी पड़ सकती हैं. जी हाँ, ऐसा ही कानून है वहां का. आपको बता दे, हॉन्ग कॉन्ग में 18 साल से कम उम्र के लोग शराब नहीं पी सकते, पर बेच और खरीद सकते हैं. इसके बाद ये बच्चे सिर्फ बार और पब में शराब नहीं बेच सकते या सर्व नहीं कर सकते. वहीँ अगर इस देश का कानून आपने तोडा यानी बीच पर गाना गा लिया तो आपको एक दिन की भी जेल हो सकती है और 2 हफ्ते की भी.

अगर आप बीच पर गान गाना चाहते हैं तो उसके लिए भी व्यवस्था है. जी हाँ, आप बीच पर गाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको लोकल अथॉरिटी से परमिशन लेनी होगी और तब जा कर ही आप गा सकते हैं. हैं ना अजीब बात और गजब कानून. इतना ही नहीं अगर यहाँ के Ocean Amusement Park में कोई चीखता है तो उसे महीने भर के लिए जेल में जाना पड़ सकता है. अब जब चिल्लाना मना है तो यहां गाली देना और अजीब तरह के जूते पहनना भी गैरकानूनी है. तो अब जब भी जाए होन्ग कॉन्ग इन बातों का रखे ध्यान.

एक सांप को मारते ही निकलने लगी साँपों की फ़ौज, देखकर सहम गए लोग

इस गॉडजिला के साथ ही रहता है और घूमता है ये ट्रैवलर

Video : स्नो स्प्रे से बर्थडे बॉय की हालत हुई खराब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -