'बच्चों को रुलाने' से लेकर 'पत्नी को कन्धों पर लेकर भागने' तक, यह हैं दुनिया के हैरतंगेज़ खेल
'बच्चों को रुलाने' से लेकर 'पत्नी को कन्धों पर लेकर भागने' तक, यह हैं दुनिया के हैरतंगेज़ खेल
Share:

माना जाता है की भारत त्योहारों का देश है. उसी प्रकार यहां पर प्राचीन खेलों की भी काफी महत्वता है. इंडिया में कई तरह की प्रतियोगिताएं होती रहती हैं जैसे तम्बोला, कैरम, लूडो वगैरा. लेकिन ये दुनिया अजीबोगरीब लोगों से भरी पड़ी है, जो ऐसी-ऐसी प्रतियोगिताओं में भाग लेते हैं जिनके बारे में सुन कर आप दंग रह जाओगे. आइए आज इस खबर के माध्यम से हम आपको बताते हैं देश दुनिया में आयोजित होने वाली अद्भुत प्रतियोगिताएं.

1. वाइफ कैरिंग रेस : यदि आपने बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना की फिल्म 'दम लगा के हईशा' देखी होगी तो उसमें आयुष्मान अपनी बीवी को उठाकर दौड़ने वाली रेस में पार्टिसिपेट करता है. यह प्रतियोगिता को दुनिया के कई देशों में प्रचलित है जिसकी हर साल वर्ल्ड चैंपियनशिप फ़िनलैंड में होती है.

2. बेबी क्राइंग कांटेस्ट : पिछले 400 सालों से टोक्यो से चली आ रही है यह प्रतियोगिता में दो सूमो पहलवानों को छोटे बच्चे पकड़ा दिए जाते हैं. उन्हें अजीब-अजीब चेहरे बना कर और आवाज़ें निकाल कर बच्चों को रुलाना होता है. जिसका बच्चा सबसे पहले रोया, वो विजेता कहलाता है. जापानी मान्यता के अनुसार यह प्रतियोगिता बच्चों की सेहत के लिए अच्छी होती है.

3. टो रेसलिंग : शायद आपने कभी इस प्रतियोगिता के बारे में नही सुना होगा, लेकिन पाओं के अंगूठों के बीच भी लड़ाई होती है. साल 1974 में 4 लोगों द्वारा पब में शुरू की गई यह प्रतियोगिता हर साल इंग्लैंड में होती है.

जब भय्यू महाराज ने पिलाया था अन्ना हजारे को जूस

बढ़ती लोकप्रियता के चलते हज़ारों में बिकने वाली इस शराब के बदले दाम

यह है लन्दन की सबसे महँगी शराब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -