क्वीन एलिज़ाबेथ II से जुडी कुछ रोचक बातें

चलिए आज हम रॉयल वर्ल्ड के आलिशान और वैभवशाली जीवन और उनके रहन सहन के बारे में कुछ इंट्रस्टिंग फैक्ट्स शेयर करेंगे. आज हम बात करेंगे क्वीन एलिज़ाबेथ II की. जो दुनिया की सबसे मशहूर प्राइवेट फिगर में से एक है, और सारी दुनियाँ में रॉयल फैमिली को रिप्रेजेंट करता है, मगर आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि 65 वर्षीय क्वीन एलिज़ाबेथ इतनी फेमस होने के बाद भी मीडिया से बहुत काम बार ही रूबरू हुई हैं. चलिए जानते हैं एलिज़ाबेथ II जीवन के बारे में कुछ रोचक तथ्य, जो इन्हे आम नागरिक से अलग करता है.

  1. एलिज़ाबेथ कभी भी स्कूल नहीं गयी है उन्हें घर में ही उनको होम टीचर पढ़ाने आती थी जिन्होंने बाद में उनकी छोटी सिस्टर प्रिंसेस मार्गरेट को भी पढ़ाया था.
  2. वो साल में दो बार अपना जन्मदिन मानती हैं, क्वीनका असली जन्म दिन तो 21 अप्रैल को होता है. पर ऑफिशियली ये अपना जन्मदिन 11 जून को मनाती हैं. क्योंकि उस वक्त मौसम अच्छा और ख़ुशनुमा होता है.
  3. 65 वर्षीय क्वीन अपने थ्रोन पे कायम है, इस दौरान यू के में 14 प्राइम मिनिस्टर और यू एस में 13प्रेसिडेंट बदले जा चुके है.
  4. बकिंघम पैलेस में क्वीन एलिज़ाबेथ का अपना प्राइवेट एटीएम है जिसे वो जब चाहे उसे यूज़ कर सकती है.
  5. क्वीन के पास न तो पासपोर्ट है न तो ड्राइविंग लाइसेंस है. पर वो दुनिया की कोई भी कार ड्राइव कर सकती हैं, और पूरी दुनिया में कहीं भी ट्रेवल कर सकती है.
  6. वो अपने पर्स को बदल बदल कर अपने स्टाफ को सीक्रेट सन्देश देती है.
  7. क्वीन का लास्ट नाम नहीं है उनका फर्स्ट नाम ही उनके पहचान और रुतबे को बयान करता है.
  8. उनके पावर और रुतबे का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि दुनिया के किसी भी कोर्ट में उनके खिलाफ मुक़दमा नहीं चलाया जा सकता है और न ही उनको कोई सजा सुना सकता है.

जाने पोर्न इंडस्ट्री के बारे में आशचर्यजनक तथ्य

क्या आपने सुना एंटी रेप अंडरवियर के बारे में..?

एक जनजाति जिसमें महिला और पुरुष दोनों ही रहते हैं निर्वस्त्र

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -