बढ़ाना चाहते हैं वजन तो नाश्ते में खाएं यह चीजें
बढ़ाना चाहते हैं वजन तो नाश्ते में खाएं यह चीजें
Share:

आज के समय में कई लोग वजन कम करने के लिए परेशान रहते हैं लेकिन कई लोग ऐसे भी हैं जो वजन बढ़ाने( How to gain weight) के लिए भी परेशान रहते हैं। इस लिस्ट में अगर आप शामिल हैं तो आपको हम बताने जा रहे हैं आप नाश्ते में क्या खा सकते हैं जिससे आपका वजन बढ़ सकता है।

अंडे - वजन बढ़ाने वाले लोग अंडों का सेवन कर सकते हैं। जी हाँ और अगर कोई 5 अंडे खाता है, तो उसे 385 कैलोरी ब्रेकफास्ट में अंडों से मिलती है। इसके अलावा वजन बढ़ाने वालों के लिए यह रामबाण की तरह काम करता है। आपको बता दें कि अण्डों में प्रोटीन होता है जो आपको मोटा करने वजन को बढ़ाने में मदद करता है।

ब्राउन ब्रेड (Brown bread)- 2 स्लाइस ब्राउन ब्रेड में लगभग 154 कैलोरी, 6।2 ग्राम प्रोटीन, 28 ग्राम कार्ब 1।9 ग्राम फैट होता है। वहीं अगर कोई ब्राउन ब्रेड के साथ 2 अंडे का ऑमलेट या फिर पीनट बटर लगाकर सेवन करता है, तो उसके लिए यह हेल्दी हाई कैलोरी ब्रेकफास्ट होगा।

पीनट बटर ( Peanut butter)- आप सभी को बता दें कि 2 स्लाइस ब्राउन ब्रेड के साथ पीनट बटर का सेवन करने से भी आप मोटे हो सकते हैं। आपको बता दें कि 2 चम्मच यानी 32 ग्राम पीनट बटर में 188 कैलोरी, 16 ग्राम फैट, 7 ग्राम प्रोटीन 7।7 ग्राम कार्बोहाइड्रेट होता है।

केले- केलों से आपके शरीर दिमाग के काम करने की क्षमता बढ़ जाती है। जी हाँ और इसके लिए आप सुबह केले की स्मूथी या शाम में बनाना शेक पी सकते हैं।

ड्राई फूड्स- जल्दी वजन बढ़ाने के लिए ड्राई फ्रूट्स भी एक अच्छा ऑप्शन है। जी हाँ और आप सुबह नाश्ते के समय ड्राई फ्रूट्स का सेवन कर सकते हैं। इसके लिए बादाम, किशमिश, अखरोट अंजीर रातभर भिगोकर रख दें, इसके बाद सुबह नाश्ते के समय इन्हे चबा कर खाएं।

पथरी होने पर कौन सा फल खाएं और कौन सा नहीं, जानिए यहाँ

मसाला चाय पीने से हो सकते हैं ये गंभीर नुकसान

साबुन नहीं बल्कि चेहरे पर लगाना शुरू कर दें ये चीज, निखर जाएगी स्किन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -