सावधान! दिल्ली-हरियाणा में लौट रहा कोरोना संक्रमण, तो क्या आने वाली है चौथी लहर?
सावधान! दिल्ली-हरियाणा में लौट रहा कोरोना संक्रमण, तो क्या आने वाली है चौथी लहर?
Share:

नई दिल्ली: देश में भले ही साप्ताहिक कोरोना मामलों (वीकली कोरोना केस) में गिरावट जारी है, हालाँकि दिल्ली-हरियाणा में इसकी रफ्तार में बढ़त देखने के लिए मिल रही है। जी दरअसल दिल्ली और हरियाणा में जिस रफ्तार से केस बढ़ रहे हैं, उसे देखकर ऐसा लग रहा है कि चौथी लहर आने वाली है। जी दरअसल दिल्ली में बीते कुछ दिनों से कोरोना के मामलों में उछाल जारी है और दैनिक आंकड़ा डेढ़ सौ के करीब पहुंच चुका है। केवल यही नहीं बल्कि ऐसा होने के चलते दिल्ली में वीकली केसों में 26 फीसदी तो हरियाणा में 50 फीसदी की बढ़ोतरी देखी गई है।

वहीं दिल्ली में बीते रविवार को जहां 141 नए मामले दर्ज किए गए, और एक मरीज की भी मौत हुई है। सामने आने वाले आंकड़ों की मानें तो दिल्ली ने एक सप्ताह के दौरान नए मामलों में 26% की वृद्धि दर्ज की है। आपको पता हो तीसरी लहर के पीक के बाद से संक्रमण में गिरावट के उलट राजधानी ने पिछले सात दिनों में 751 से 943 नए मामले दर्ज किए, हालाँकि टेस्टिंग की संख्या कम होने के साथ दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट बीते कई दिनों से 1 फीसदी से ऊपर दर्ज किया जा रहा है। आपको बता दें कि दिल्ली की तरह ही हरियाणा में भी यही आलम है।

जी दरसल यहां भी कोरोना के मामलों में बड़ी उछाल जारी है। आपको बता दें कि पड़ोसी राज्य हरियाणा ने सप्ताह के दौरान मामलों में अधिक वृद्धि दर्ज की। जी दरअसल यहाँ कोरोना वायरस के नए संक्रमण पिछले सप्ताह के 344 से लगभग 50% बढ़कर 514 हो गए। आप सभी को हम यह भी बता दें कि भारत में एक दिन में कोविड-19 के 1,054 नए मामले सामने आने के बाद देश में कोरोना वायरस से अब तक संक्रमित हो चुके लोगों की संख्या बढ़कर 4,30,35,271 हो गई, जबकि 29 और लोगों की मौत से मृतकों की संख्या बढ़कर 5,21,685 पर पहुंच गई है। सामने आने वाले आंकड़ों के अनुसार, दैनिक संक्रमण दर 0।25 प्रतिशत और साप्ताहिक संक्रमण दर 0।23 प्रतिशत है। इसी के साथ देश में अब तक कुल 4,25,02,454 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।

दुगनी सुरक्षा के बीच होगी अमरनाथ यात्रा, आज से शुरू हुई पंजीकरण की प्रक्रिया

फिर आतंक मचाने आ रहा कोरोनावायरस!, यहाँ 2 स्कूलों के पांच बच्चे मिले कोविड पॉजिटिव

बड़ी खबर! गुजरात में मिला कोरोना के XE वैरिएंट का मरीज, जानिए कैसी है हालत?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -