कई राज्यों में आज भी खराब रहेगा मौसम, जानिए अपने शहर का हाल
कई राज्यों में आज भी खराब रहेगा मौसम, जानिए अपने शहर का हाल
Share:

नई दिल्ली: पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (Western Disturbance) के प्रभाव से उत्तर पश्चिम भारत के कुछ प्रदेशों में अभी अगले 2 दिन हल्की बूंदाबांदी, हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है. वहीं, पूर्वोत्तर भारत में 2 से 5 अप्रैल के चलते तेज हवाएं चलने एवं आंधी-बारिश का अलर्ट है. IMD के पूर्वानुमान के अनुसार, 2 अप्रैल को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान एवं आस-पास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है.  

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के कुछ भागों पर पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है. एक प्रेरित चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उत्तर पश्चिमी राजस्थान पर भी बना है. वहीं, एक और चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उत्तर प्रदेश के मध्य भागों पर है. जिसके प्रभाव से मौसमी गतिविधियों में परिवर्तन एवं वर्षा का सिलसिला जारी है. राष्ट्रीय राजधानी के मौसम की बात करें तो दिल्ली में पिछले हफ्ते से ही मौसम सुहावना है. दिल्ली-एनसीआर में शनिवार देश शाम भी वर्षा होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई. IMD के अनुसार, आज (रविवार), 2 अप्रैल को भी दिल्ली में हल्की वर्षा एवं बूंदाबांदी होने का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में अधिकतम तापमान 31 एवं न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहेगा. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, दिल्ली में रविवार एवं सोमवार को बादलों की आवाजाही के बीच बहुत हल्की वर्षा या छींटे पड़ने की संभावना है.

IMD के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे. इसके साथ ही बहुत हल्की वर्षा या बूंदाबांदी होने की की संभावना है. बता दें कि दिल्ली में बीते कुछ दिन में हुई बारिश के कारण मौसम में नरमी है. साथ ही तापमान में बढ़ोतरी दर्ज नहीं की जा रही है.  मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और नगालैंड के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम वर्षा के साथ कुछ स्थानों पर भारी वर्षा संभव है. वहीं, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, सिक्किम और अरुणाचल राज्य में हल्की से मध्यम बर्फबारी हो सकती है. जबकि पश्चिम बंगाल, ओडिशा के कुछ भागों, तटीय आंध्र प्रदेश, उत्तरी पंजाब एवं उत्तरी हरियाणा में हल्की से मध्यम कार्षा हो सकती है. वहीं, देश के उत्तर पश्चिमी और मध्य भागों के तापमान में आहिस्ता-आहिस्ता बढ़ोतरी देखी जा सकती है.

सुरेश रैना के बुआ-फूफा के हत्यारे राशिद को यूपी पुलिस ने एनकाउंटर में किया ढेर, कई मामलों में था वांटेड

मैच को बीच मैदान पर छोड़ना इस टीम को पड़ गया भारी, AIFF ने लगा दिया करोड़ों का जुर्माना

बंगाल में लगातार क्यों हो रही भाजपा नेताओं की हत्याएं ? CM ममता के शासन पर उठ रहे सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -