Weather Forecast: गर्मी का महीना आ गया है करीब, मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट किया जारी
Weather Forecast: गर्मी का महीना आ गया है करीब, मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट किया जारी
Share:

शिवरात्रि बीतने के बाद से मौसम में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है, लेकिन अब बहुत जल्द मार्च का महीना दस्तक देने वाला है. जिसमें अक्सर गर्मी का दौर देखा जाता है. फरवरी महीने का अब अंतिम दौर चल रहा है और अभी से ही धूप इतनी तेज है कि लोगों को गर्मी का एहसास होने लगा है. सबके मन में एक ही सवाल है कि अगर अभी से ही ये हाल है तो आगे आने वाले महीनों में क्या होगा. हालांकि, आपको यहां बता दें कि मौसम विभाग का कहना है कि अभी आगे कुछ दिन भारी बारिश के आसार हैं, जिससे मौसम में ठंडक लौटेगी. भारत मौसम विज्ञाम विभाग ने आने वाले कुछ दिनों के लिए कई राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है.

एनसीपी नेता अनिल भोसले को लगा तगड़ा झटका, पुलिस ने उठाया कठोर कदम

मौसम विभाग ने बदलते मौसम को लेकर अलर्ट जारी करते हुए बिहार, ओडिशा, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, उप हिमालय पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी बारिश के साथ बर्फबारी का पूर्वानुमान लगाया गया है. वहीं, 28-29 फरवरी के आसपास जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में भी बर्फबारी और भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है. इसके अलावा कोहरे और बिजली कड़कने के बारे में भी चेतावनी जारी की गई है.

ISRO : इस दिन लॉन्च करेगा जियो इमेजिंग सेटेलाइट GISAT- 1

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि रातभर रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में जमकर ओलावृष्टि और बारिश हुई. भोर में बारिश थमने के बाद सुबह 6 बजे से फिर हल्की बारिश हुई.अभी आसमान में बदल छाए हुए है. बारिश का सिस्टम पूरे दिनभर बने रहने की संभावना है. वही, मौसम विभाग के मुताबिक अभी चक्रवात साउथ छत्तीसगढ़ के ऊपर 900 मीटर बना हुआ है. दूसरा चक्रवात साउथ पश्चिम मध्यप्रदेश के ऊपर 1.5 किलोमीटर बना है. चौथा चक्रवाती घेरा पूर्वी उत्तर प्रदेश के ऊपर 0 प्वाइंट 9 किलोमीटर पर अभी मौजूद है. इसके साथ ही मध्य छत्तीसगढ़ में पूर्वी और साउथ सिस्टम के मिलन के कारण पूरे उत्तर और मध्य छत्तीसगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

बालाकोट हमले की वर्षगांठ पर बोले राजनाथ सिंह, कहा- हम बॉर्डर पार करने में संकोच नहीं करते

एक हज़ार करोड़ की लागत से सजेगा श्री राम का दरबार, अयोध्या में तैयारियां चरम पर

शाहीन बाग की दादी बोली, प्रदर्शन सम्मान से जीने के लिए हैं, डर के साथ मरने...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -