कोहरे की चादर में लिपटी दिल्ली, मौसम विभाग बोला- अभी और बढ़ेगी सर्दी

नई दिल्ली: मकर संक्राति के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ना केवल ठंड का सितम बढ़ गया है, बल्कि कोहरे की चादर हर दिन के साथ बढ़ती ही जा रही है। शनिवार की सुबह दिल्ली-एनसीआर में घने कोहरी की चादर नज़र आई। दृश्यता की बात करें तो 50 मीटर की दूरी पर भी देख पाना बढ़ा कठिन साबित हो रहा है। मौसम विभाग ने भी ये भविष्यवाणी की थी शनिवार के बाद दिल्ली में शीतलहर का कहर फिर से देखने को मिल सकता है।

घने कोहरे के साथ ही दिल्ली-एनसीआर में ठंड भी जबरदस्त है। दिल्ली के पालम इलाके में सुबह 5:30 बजे 9.8 ℃ तापमान रिकॉर्ड किया गया, जो अगले 24 घंटों के दौरान 0.2 ℃ तक गिरने के आसार हैं। वहीं सफदरजंग में 8.6 ℃ तापमान रिकॉर्ड किया गया, जो अगले 24 घंटों के दौरान 1.2 ℃ तक गिर सकता है। घने कोहरे के साथ ही दिल्ली-NCR में एयर क्वालिटी इंडेक्स में भी काफी वृद्धि देखने को मिली है। सिस्टम ऑफ़ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के मुताबिक, दिल्ली वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) गंभीर श्रेणी में 492 रहा है।

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने शुक्रवार को ही ये पूर्वानुमान जता दिया था कि 16 जनवरी के बाद घना कोहरा देखने को मिलेगा। इसके साथ ही तापमान में भी भारी गिरावट देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग ने 17 और 18 जनवरी को घना कोहरा होने का अनुमान लगाया है और तापमान भी 3-4 ℃ तक पहुंचने के आसार हैं।

फिर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बेइज्जत हुआ पाकिस्तान, मित्र मलेशिया ने जब्त किया PIA का विमान

किसान आंदोलन के बीच IMF का बड़ा बयान, कृषि कानूनों के समर्थन में कही ये बात

UGC ने अंतर्राष्ट्रीय मामलों के लिए कार्यालय कर सकते है स्थापित

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -