चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन राज्यों में 2-3 दिनों तक होगी भारी बारिश

पटना: बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में आने वाले 2-3 दिनों में भारी वर्षा होने की संभावना है. मौसम विभाग ने शुक्रवार को जारी किए बुलेटिन में इस संबंध में जानकारी दी है. मौसम विभाग के अनुसार, मानसून ट्रफ का पश्चिमी छोर अपनी सामान्य स्थिति के नजदीक है और पूर्वी छोर अपनी सामान्य स्थिति के दक्षिण में है. आने वाले 24 घंटों के दौरान मानसून ट्रफ का पूर्वी छोर धीरे-धीरे उत्तर की तरफ बढ़ने का अनुमान है.

IMD ने बताया कि दक्षिण बिहार और उसके आसपास चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है. अगले दो दिनों के दौरान इसके लगभग पश्चिम की तरफ बढ़ने का अनुमान है. मौसम संबंधी इन स्थितियों की वजह से, उत्तर-पश्चिम भारत और बिहार के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने का अनुमान है. मौसम विभाग ने बताया है कि 20 से 23 अगस्त तक बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भारी वर्षा होने का अनुमान है.

वहीं दूसरी तरफ दिल्ली में शुक्रवार को कई इलाकों में वर्षा हुई. बारिश से लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली. वहीं मौसम विभाग ने बताया है की अगले तीन दिन दिनों तक बादल छाए रहेंगे और बारिश भी होती रहेगी. मौसम विभाग के मुताबिक, इस दौरान हल्की से मध्य बारिश होने का अनुमान है. वहीं बादलों के आने-जाने का सिलसिला जारी रहेगा.

ये 7 बैंक अपने ग्राहकों को दे रहे है मोटा फायदा, जानिए क्या है ऑफर?

लगातार तीसरे दिन गिरे डीजल के दाम, जानिए पेट्रोल का क्या है हाल?

तालिबानी राज में अफगानिस्तान का 102वां स्वतंत्रता दिवस, सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #donotchangenationalflag

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -