दिल्ली में मौसम ने बदली करवट, देर शाम तक होगी जबरदस्त बारिश

Jun 24 2019 02:05 PM
दिल्ली में मौसम ने बदली करवट, देर शाम तक होगी जबरदस्त बारिश

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित इसके आसपास के क्षेत्र में गर्मी की मार झेल रहे लोगों को सोमवार सुबह राहत मिली है. दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम सहित यूपी, बिहार के कई क्षेत्रों में ठंडी हवाएं चलने से लोगों को राहत मिली है. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में दिन में तेज हवाएं चलेंगी वहीं, देर शाम जमकर बारिश होगी, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में बारिश होने से तापमान में गिरावट आएगी. बारिश होने के बाद दिल्ली का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियम रहने की संभावना है. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी दिल्ली में 24, 25, 26 जून को जबरदस्त बारिश हो सकती है. तेज बारिश होने से दिल्ली और इसके आसपास के क्षेत्र में तापमान गिरावट आएगी. हालांकि 27 और 28 जून को धूल भरी आंधी और हल्की बारिश की संभावना हैं.

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ तथा इसके आस-पास के इलाकों में बादल छा जाने की वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. सुबह से ही धूप - छांव के बार-बार आने की वजह से उमस भी कम है. लखनऊ का सोमवार को न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था. मौसम विभाग की मानें तो अगले 48 घंटों में मानसून के पूरे यूपी में पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है. यहां तीन दिन तक बिजली कड़कने के साथ बारिश हो सकती हैं.

आज पीएम मोदी लेंगे कैबिनेट की बैठक, NIA बनेगा और भी अधिक ताक़तवर

RBI डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने दिया इस्तीफा, 6 महीने बाद ख़त्म होने वाला था कार्यकाल

योग दिवस पर ट्वीट करके बुरे फंसे राहुल गाँधी, दर्ज हुई शिकायत