मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, अगले 24 घंटों में मध्य प्रदेश में होगी जोरदार बारिश

Aug 04 2019 04:46 PM
मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, अगले 24 घंटों में मध्य प्रदेश में होगी जोरदार बारिश

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत अन्य इलाकों में रविवार की सुबह से आसमान पर घने बादल छाए हुए हैं, गर्मी का प्रभाव कम है. वहीं, मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटों में राज्य के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. सूबे में रविवार की सुबह से मौसम खुशनुमा बना हुआ है, कहीं बादल छाए हुए हैं तो कहीं बरसात जारी हैं. 

पिछले 24 घंटों के दौरान गुना में 35.7 मिमी, होशंगाबाद में 37.8 मिमी, शाजापुर में 56 मिमी, दमोह में 53 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है. मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में कम दवाब का क्षेत्र बन रहा है, इसके साथ ही मध्य प्रदेश से सटे उत्तर प्रदेश के दक्षिण हिस्से पर उपरी हवाओं का चक्रवात बना हुआ है, जिससे भारी बारिश की प्रबल संभावना बन रही है. 

प्रदेश में बदरा छाने और बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. रविवार को राजधानी भोपाल का न्यूनतम तापमान 24.2 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 23, ग्वालियर का 25.9 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 24.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं, शनिवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 28.4 डिग्री, इंदौर का 28, ग्वालियर का 32.7 और जबलपुर का 28.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

आर्थिक सुस्ती से लड़ने के लिए सस्ते क़र्ज़ को हथियार बनाएगी केंद्र सरकार

सीसीडी के संस्थापक सिद्धार्थ के पास इतने रूपये की बेहिसाब संपति थी

VIDEO: ग्लोबल टी-20 लीग में आग उगल रहा युवराज सिंह का बल्ला, फिर खेली आतिशी पारी