देश के इन 15 राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, मुंबई के लिए जारी हुआ रेड अलर्ट
देश के इन 15 राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, मुंबई के लिए जारी हुआ रेड अलर्ट
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली, एनसीआर, मुंबई, असम सहित देश के कई प्रदेशों में मौसम विभाग की तरफ से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली एनसीआर में शनिवार को पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे. पूरे दिन बादल छाए रहने से राजधानी के मौसम में ठंडक और नमी बरक़रार रहेगी. 

दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और अधिक्तम पारा 33 डिग्री तक पहुंचने का अनुमान जताया जा रहा है. इसके साथ ही हल्की-हल्की बौछार पड़ सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो दिन तक तेज बारिश की कोई संभावना नहीं है. भारतीय मौसम विभाग ने महाराष्ट्र, कोकण और गोवा में भारी बारिश की आशंका को देखते हुए रेड अलर्ट जारी किया है. विभाग का कहना है कि तेज हवाओं की वजह से यहां पर जोरदार बारिश हो सकती है. तेज  बारिश और हवाओं के कारण तटीय इलाकों में लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है. 

इसके साथ ही पूर्वी राजस्थान, मध्यप्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड और ओडिशा में जोरदार बारिश की आशंका जताई गई है. इन प्रदेशों में भारतीय मौसम विभाग की तरफ से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी दिल्ली, उत्तर प्रदेश के मोदी नगर, गाजियाबाद, चपरौला, फरीदाबाद, पलवल, सोहाना, बिजनौर, रुड़की, जहांगीराबाद, गुलोठी, बुलंदशहर, अलीगढ़, अमरोहा और आसपास के क्षेत्रों में जबरदस्त बारिश की आशंका है.

International Beer Day : कई तरह की होती है बीयर, ऐसे करें पहचान

लुढ़ककर 37 हजार के स्तर से नीचे पहुंचा सेंसेक्स, निफ़्टी में भी गिरावट का दौर जारी

कुलभूषण जाधव मामला: भारत ने ठुकराई पाकिस्तान की कॉउन्सिलर एक्सेस देने के लिए रखी गई शर्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -