गुजरात तट पर दस्तक दे सकता है शक्तिशाली चक्रवात 'महा', मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
गुजरात तट पर दस्तक दे सकता है शक्तिशाली चक्रवात 'महा', मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Share:

अहमदाबाद: केंद्र शासित प्रदेश दीव के पास गुजरात तट पर गुरुवार को बेहद गंभीर चक्रवाती तूफान महा टकराने से पहले कमजोर होकर चक्रवाती तूफान में तब्दील हो सकता है। इसकी वजह से राज्य के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। इसके अलावा 90 किमी प्रति घंटे तक की रफ्तार से हवाएं चलने की आशंका है ।

मौसम विभाग ने बताया है कि नए पूर्वानुमान के अनुसार, बहुत गंभीर चक्रवात पोरबंदर तट से पश्चिम-दक्षिण पश्चिम में लगभग 650 किलोमीटर की दूरी पर है और अरब सागर में वेरावल के पश्चिम-दक्षिण पश्चिम में 700 किमी दूर स्थित है। बुलेटिन के माध्यम से विभाग ने बताया कि इसके पूर्व-उत्तर पूर्व की तरफ बढ़ने बहुत संभावना है और यह तेजी से कमजोर पड़ेगा। आशंका है कि यह सात नवंबर की सुबह चक्रवाती तूफान बनकर दीव के पास गुजरात तट पर दस्तक दे सकता है। इस दौरान 70-80 से लेकर 90 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। 

चक्रवात से छह नवंबर को अधिकतर हिस्सों पर हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है और कुछ जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है। विभाग ने कहा है कि सात नवंबर को 'महा' चक्रवात जब तट पर टकराएगा तो, भावनगर, सूरत, भरूच, आणंद, अहमदाबाद, बोटाद और वडोदरा में सात नवंबर को भारी बारिश होने के आसार हैं। मौसम केंद्र के डायरेक्टर जयंत सरकार ने बताया कि इस बात की उम्मीद है कि तट पर टकराने से पहले चक्रवात और कमजोर हो सकता है।

सोना के भाव में आई गिरावट, उठाए प्रति 10 ग्राम पर जबरदस्त मुनाफा

प्याज के दाम फिर छू सकते है आसमान, जाने नई कीमतें

इस कंपनी ने उठाया बड़ा कदम, बिजली से वंचित 80 करोड़ लोगों के घरो को करेगी रोशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -