देश के कई राज्यों में जारी आंधी-तूफान से अब तक कई लोगों की मौत

Jun 08 2019 09:22 AM
देश के कई राज्यों में जारी आंधी-तूफान से अब तक कई लोगों की मौत

दिल्ली : देश में गुरुवार रात आंधी-तूफान से हुए अलग-अलग हादसों में कई लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 से ज्यादा लोग जख्मी हैं। यूपी के मैनपुरी में सबसे अधिक 6 लोगों की मौत हुई। यहां 41 जख्मी हुए हैं। नेशनल और स्टेट हाईवे पर गिरे पेड़ों के कारण कई जगहों पर आवागमन भी बाधित हुआ। मौसम विभाग के निदेशक ने शुक्रवार को बताया कि आंधी का खतरा अभी टला नहीं है। अगले दो से तीन दिनों तक परेशानी बनी रहेगी। लोगों को आंधी चलने के दौरान सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

कार और आइशर की टक्कर में सूरत के तीन युवकों की दर्दनाक मौत

कई जिलों में चली अंधड़ 

इसी के साथ बताया जा रहा है शुक्रवार की रात प्रदेश के मैनपुरी, एटा, कासगंज, मुरादाबाद, महोबा, हमीरपुर, फर्रुखाबाद, बदायूं और पीलीभीत में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। कई जिलों में ओले भी गिरे। पुलिस के मुताबिक, देर रात आए आंधी-तूफान के कारण अपने घरों में सो रहे ज्यादातर लोगों ने अपनी जान गंवाई या जख्मी हुए। उन्हें संभलने को मौका नहीं मिला।

कटिहार में हादसे का शिकार हुई सवारी गाड़ी, एक की मौत कई घायल

जानकारी के मुताबिक प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिवार के लिए 4 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया। सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री के आदेशानुसार जिला कलेक्टर स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। पीड़ितों को सभी जरूरत की चीजें उपलब्ध कराई जा रही हैं।

सड़क किनारे खड़े ट्रक में जा घुसी तेज रफ़्तार कार, 5 की मौत

मौसम विभाग के अनुसार इन राज्यों में हो सकती आंधी, तूफान के साथ बारिश

पुणे : वन विभाग के दफ्तर में रखे देसी बमों में हुआ धमाका, बड़ा हादसा टला