असम के राज्यपाल ने चीन से युद्ध न करने की नसीहत दी
असम के राज्यपाल ने चीन से युद्ध न करने की नसीहत दी
Share:

दिसपुर : एक ओर सिक्किम में भारत-चीन अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दोनो देशों के बीच तनाव जारी है,इस बीच असम के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने चीन से युद्ध ना करने की नसीहत दी है. राज्यपाल का यह बयान से एक नया विवाद पैदा होने की आशंका बढ़ गई है.

मिली जानकारी के अनुसार एक कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल पुरोहित ने कहा कि भारत और चीन दोनों एक-दो साल आगे-पीछे ही आजाद हुए हैं लेकिन आज परिस्थिति यह है कि हम चीन से पीछे रहते हैं उससे लड़ाई में हम पीछे हट रहे हैं क्योंकि वो हमसे ताकत में कहीं आगे है. अभी यह जानना बाकी है कि उन्होंने ऐसा विवादास्पद बयान क्यों दिया. जबकि अभी सीमा पर चीन द्वारा सड़क निर्माण का विरोध किए जाने के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बना हुआ है.

उल्लेखनीय है कि चीन ने ना सिर्फ कैलाश मानसरोवर यात्रा रद्द कर दी है, बल्कि भारत को धमकी भी दी है कि वो 1962 के युद्ध को ना भूले. हालाँकि इसके बाद रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने शुक्रवार को एक बयान में चीन को करारा जवाब दिया . उन्होंने कहा था कि 1962 और 2017 में काफी अंतर है. अब हम पहले जैसे नहीं रहे. रक्षा मंत्री के इस देश समर्थक बयान से देशवासियों का उत्साह बढ़ा है.

यह भी देखें

असम में 188 गांव बाढ़ की चपेट में, 1 लाख से अधिक लोग प्रभावित

असम और मिजोरम में मानसून ने मचाई तबाही, 10 मरे, कई लापता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -