मानसून में करे वाटरप्रूफ मेकअप
मानसून में करे वाटरप्रूफ मेकअप
Share:

मानसून आते ही मौसम को सुहाना हो जाता है. लेकिन जब आप इस सुहाने मौसम में बाहर घूमने जाते है तो बारिश की बुँदे आपका सारा मेकअप खराब कर देती है. ऐसे में आपको वाटरप्रूफ मेकअप करना चाहिए. आइये जाने इसे कैसे किया जाता है. 

– इसके लिए आपको हमेशा प्राइमर से शुरुआत करनी चाहिए. सबसे जरूरी यह है कि मस्कारे का प्रयोग शुरुआत और अंत में भी करना चाहिए.

– शेड्स का चुनाव अपनी त्वचा की रंगत के अनुसार करें. गोरी रंगत के लिए पीच शेड का चुनाव करें. यह आपके चेहरे को ताजगी प्रदान करेगा. गेहुंआ रंगत के लिए गुलाबी रंग चुनें, जबकि गहरी रंगत के लिए कारमल शेड का मेकअप उपयुक्त रहेगा.

– खूबसूरत और स्वाभाविक लुक के लिए अपनी त्वचा की प्राकृतिक रंगत के अनुसार फाउंडेशन का चुनाव करें. ज्यादा गहरा शेड न चुनें. अपनी त्वचा की रंगत से थोड़ा हल्का शेड चुनें और इसे अपने गालों, नाक के उभरे हिस्से, ठोढ़ी और माथे पर लगाएं.

– अगर आपकी त्वचा की रंगत गोरी है, तो बेहद हल्के रंग के शेड्स का चुनाव करें. यह आपको अधिक प्राकृतिक लुक देगा. गहरी रंगत के लिए पाउडर वाले फाउंडेशन का प्रयोग करें.

– आदर्श वाटरप्रूफ मेकअप के लिए आंखों के मेकअप में गुलाबी, पीच और कारमल शेड्स का प्रयोग करें। यह आंखों को बेहद आकर्षक लुक देगा.

– होठों के लिए ग्लॉस या मैटिड लिपस्टिक का प्रयोग करें.

– बेहतर, ताजगी भरे और दीर्घकालिक प्रभाव के लिए आईब्रो पेंसिल की जगह, आईब्रो जेल का प्रयोग करें.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -