पानी रखता है आपकी सुंदरता को बरक़रार
पानी रखता है आपकी सुंदरता को बरक़रार
Share:

पानी एक ऐसा आसानी से उपलब्ध तरीका है, जो आपको पूरी तरह से निखार सकता है. ये रंगहीन द्रव्य अपने अंदर आपकी खूसरती के ढेर सारे रंग समेटे हुए हैं. पानी पीने, उसकी भाप लेने और उससे बाल धोने आदि से आपकी सुंदरता बरकरार रहती है.

1-ड्राई और डीहाईड्रेटिड त्वचा पर समय से पहले झुर्रियां दिखने लग जाती हैं. जबकि अगर आपकी त्वचा में नमी होगी तो आपकी कोशिकाएं फिर से नई हो जाएंगी, जो झुर्रियों को रोकेगी. इसके लिए हर दिन कम से कम दो लीटर पानी पियें. इसके अलावा, अपने चेहरे पर पानी के छींटें मारें और त्वचा पर आइस क्यूब्ज़ लगाए. . इससे त्वचा के पोर बंद हो जाएंगे.

2-चेहरे की सफाई के लिए पानी तब बहुत जरूरी होता है जब बात त्वचा की गंदगी और अशुद्धियां निकालने की होती है. हालांकि इसके लिए सादा पानी काफी नहीं होता बल्कि गर्म पानी का भाप की जरूरत होती है. ऐसा करने से रोमछिद्र खुल जाते हैं और गंदगी बाहर निकल जाती है. गंदगी साफ हो जाने के बाद रोमछिद्रों को बर्फ की मदद से बंद करना न भूलें. इस प्रक्रिया से आपका चेहरा खिल उठता है.

3-जिन लोगों की त्वता बहुत अधिक गोरी या फिर संवेदनशील होती है उनके साधारण सक्रब कर करने या फिर चेहरे पर थोड़ा दबाव डालने से ही त्वचा लाल हो जाती है. इसे दूर करने के लिए पानी का इस्तेमाल किया जा सकता है. बर्फ के पानी में रूई भिगोएं और अपने चेहरे पर लगाएं. एक दो मिनट ऐसा करने से ही चेहरे की लालिमा कम होने लगती है.

स्वस्थ रहने के लिए खाये मल्टी ग्रेन आटे की रोटी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -