जानिए कैसे पानी आपकी त्वचा में ला सकता है निखार
जानिए कैसे पानी आपकी त्वचा में ला सकता है निखार
Share:

क्या आप जानते है अपनी स्किन में निखार लाने के लिए किसी महंगे प्रोडक्ट की जरूरत नहीं है बस फ्री का पानी ही काफी है. तो आइये जाने किस तरह से पानी हमारी स्किन में निखार लाता है. 

पसीने और शरीर की गंदगी को दूर करने के लिए हर रोज नहाना सबसे जरूरी काम होता है. नहाने से आपकी मानसिक और शारीरिक थकान दूर होती है जिसका सीधा असर आपके चेहरे पर दिखाई देता है. नहाने से शरीर में खून का बहाव तेज हो जाता है जिससे आपकी त्वचा को पोषण मिलता है और वह स्वस्थ्य बनती है.

रोज दिन भर में 7 से 8 गिलास पानी पीने से आपका पाचन तंत्र ठीक रहता और त्वचा के माध्यम से पसीने के साथ शरीर की सारी गंदगी बाहर निकल जाती है. पानी पीने से आपकी त्वचा में नमी बनी रहती है और त्वचा भीतर से साफ हो जाती है.

त्वचा के रोम छिद्रों को खोलकर उनकी भीतर से सफाई करने में स्टीमिंग सबसे ज्यादा लाभकारी है. इससे आपकी स्किन में मौजूद ब्लैक हैड्स और व्हाइट हैड्स जल्द दूर हो जाते हैं. स्टीमिंग से आपकी त्वचा की मृत कोशिकायें नष्ट होती हैं और नई कोशिकाएं बनने में मदद मिलती है. स्टीमिंग से आपके चेहरे में ब्लड सर्कुलेशन तेज होता है जिससे आपके चेहरे पर जल्दी झुर्रियां नहीं आती. स्टीमिंग के लिए एक बड़े पात्र में पानी को उबालें और अपने सिर पर तौलिया ओढ़कर इससे निकलने वाली भाप के बीच अपने मुंह को रखें.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -