पानी बचाता है आपकी त्वचा को प्रदुषण से होने वाले नुकसान से
पानी बचाता है आपकी त्वचा को प्रदुषण से होने वाले नुकसान से
Share:

आज का समय पूरी तरह से प्रदूषित हो चुका है .प्रदुषण न सिर्फ हमारी सेहत को नुकसान पहुचता है बल्कि हमारी स्किन को भी प्रभावित करता है.प्रदुषण की वजह से ही हमारी स्किन में एजिंग, रिंगकल और दाग धब्बे दिखने लगते हैं.

आइये जानते है इस प्रदूषण से अपने को और अपनी सुंदरता को कैसे बचाय जाए. 

1-पूरे दिन तारो ताज़ा रहने के लिए फेस मिस्ट अपने पास रखें. यह वॉटर स्प्रे आपकी स्किन को हाइड्रेट रखेगा. आप जब भी बाहर रहेंगी तो यह मॉइस्चराइज़र और टोनर की तरह काम करेगा. 

2-प्रदूषण से स्किन को बचाने के लिए इसका जरूर इस्तेमाल करें. अगर आप सारा दिन बाहर रहती हैं तो सनस्क्रीन को दिन में कई बार लगाएं. सूरज की किरणों की वजह से आपकी स्किन में रिंकल पड़ना शुरू हो जाते हैं और आप जल्दी बढ़े लगने लगते हैं. इसलिए जितना हो सके एसपीएफ़ 30 या इससे ज्यादा की सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें.

3-हमेशा अपने साथ एक फेस वॉश रखें. जिससे आप दिन में किसी भी वक़्त चहेरा धो सके. यह वेट वाइप्स से ज्यादा बेहतर काम करता है. 

4-हमेशा अपने साथ लिप बाम रखें, क्योंकि आपके चहरे से ज्यादा हाइड्रेशन की जरुरत आपके होंठो को होती हैं. इसके लिए आप एसपीएफ़ वाला लिप बाम का इस्तेमाल कर सकती हैं. 

5-स्किन को बाहरी प्रदूषण से बचाने का सबसे अच्छा उपाय है खूब पानी पीएं. जिससे स्किन अंदर से हाइड्रेटेड रहती है, और प्रदूषण का ज्यादा असर भी नहीं होता है. 

क्या आप भी परेशान है रात में होने वाली...

सेब करेगा आपके दांतो पर पड़े सफ़ेद धब्बो का इलाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -