शिवराज नें मध्य प्रदेश में उद्योग को लेकर की मध्य प्रदेश की बढाई

भोपाल: एक सेमिनार में मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान नें कहा की मध्य प्रदेश में उद्योग को लेकर अपार सम्भावनाये उपस्थित हैं. चौहान नें कहा की मध्य प्रदेश एक शांति का टापू हैं. जहाँ उद्योगपति आसानी से अपने व्यापर को एक विस्तार रूप दे सकते हैं. ये सेमीनार गुरुवार को नई दिल्ली में हुआ था जो निवेश की संभावनाओं के विषय पर था. सेमीनार मध्यप्रदेश सरकार और सीआईआई के संयुक्त तत्वावधान में हुआ.  

चौहान नें आगे कहा की उन्होंने इस विषय पर कई उद्योगपतियों से मुलाकात कर मध्यप्रदेश में निवेश के लिये उन्हें आमंत्रित किया हैं तथा निवेशकों को सरकार पूरा सहयोग देगी इसका आश्वासन भी दिया हैं. इस सेमिनार को आगामी अक्टूबर माह में इंदौर में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों और उद्योगपतियों को मध्यप्रदेश में निवेश के लिये आकर्षित करने के उद्देश्य से आयोजित किया गया था.   

चौहान नें निवेश को लेकर कहा की वर्ष 2014 में हुई जीआईएस में लगभग 6 लाख करोड़ रुपये के करारनामे हुए थे. जिसमें डेढ़ वर्ष के अंदर ही 2 लाख करोड़ का निवेश जमीनी-स्तर पर साफ दिखायी दे रहा है. उद्योग लगाने के भूमि की बात पर चौहान नें कहा कि प्रदेश में भूमि अधिग्रहण की भी आवश्यकता नहीं है. उद्योग लगाने के लिये राज्य सरकार ने लेण्ड-बैंक बनाया है. इसमें 26 हजार हेक्टेयर भूमि उपलब्ध है. चौहान ने कहा की सरकार निवेशकों को कही भी ऑनलाइन जमीन देने के लिए प्रतिबद्ध हैं. निवेशक मध्य प्रदेश में कही भी उद्योग के लिए ऑनलाइन जमीन ले सकता हैं.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -