ICC की जांच में खराब निकली वांडरर्स की पिच
ICC की जांच में खराब निकली वांडरर्स की पिच
Share:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जोहान्सबर्ग के वांडरस मैदान पर खेले गए तीसरे टेस्ट मैच की पिच को आईसीसी ने खराब करार दिया है. वंडर की पिच को जाँच के बाद तीन डिमेरिट अंक मिले है. गौरतलब है कि टीम इंडिया ने यहाँ खेले गए मैच में वापसी करते हुए दक्षिण अफ्रीका पर 63 रन से जीत दर्ज की थी. हालांकि इस पिच पर बल्लेबाजी करना दोनों ही टीमों के लिए मुश्किल हो गया था. इस मैच में करीब 296 ओवर फेंके गए जिसमे 805 रन बने और 40 विकेट गिरे. लेकिन पिच के विवादों में फसने का मुख्य कारण बल्लेबाजों के लिए अतिरिक्त उछाल और सीम मूवमेंट से आयी चोटें रही.

इस मैच के दौरान कुछ वाकये ऐसे भी हुए जिनके कारण मैच बीच में ही रोकना पड़ा. मैच के तीसरे दिन जब जसप्रीत बुमराह का एक बाउंसर सीधा डीन एल्गर के हेलमेट पर जा लगा. जिसके बाद फील्ड अम्पायरों ने मैच रोकने का निर्णय कर लिया.

वांडरस मैदान की इस पिच को लेकर आईसीसी ने अपनी विज्ञप्ति में कहा है, 'आईसीसी मैच रेफरियों के एलीट पैनल के सदस्य एंडी पायक्राफ्ट ने वांडरर्स स्टेडियम की पिच को खराब करार दिया है और इस तरह से आईसीसी पिच एवं आउटफील्ड मानिटरिंग प्रक्रिया के तहत इसे तीन अयोग्यता अंक (डिमेरिट प्वाइंट) दिये गये हैं.' हालांकि वांडर का मैच पूरा होने के कारण आईसीसी मैच रैफरी ने इस मैदान को अनफिट घोषित नहीं किया.

 

अफ्रीका का पिछला वनडे रिकॉर्ड देख भारत की हालत खराब

चेन्नई सुपर किंग्स दुनिया की सबसे बेहतर टी-20 टीम- ब्रावो

रोहित शर्मा ने कहा- 2019 वर्ल्ड कप पर है हमारी नजर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -