व्यापम : विजय बहादुर की लाश का नही हुआ पोस्टमार्टम
व्यापम : विजय बहादुर की लाश का नही हुआ पोस्टमार्टम
Share:

भोपाल : मध्यप्रदेश के व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापम) की परीक्षाओं के पूर्व पर्यवेक्षक और भारतीय प्रशासनिक सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारी विजय बहादुर सिंह की संदिग्ध हालात में हुई मौत की गुत्थी उलझती ही जा रही है। सूचनाधिकार कार्यकर्ता अजय दुबे के मुताबिक, विजय बहादुर का पोस्टमार्टम नहीं हुआ और न ही फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल का मुआयना किया। ऐसे में उनकी मौत की जांच का आधार क्या होगा, यह भी एक रहस्य है।

दुबे ने इस बात की जानकारी दी कि उन्होंने ओड़िशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को शुक्रवार को लिखे एक पत्र में उन्हें अवगत कराया है कि विजय बहादुर की मौत के बाद वहां की रेलवे पुलिस ने पोस्टमार्टम नहीं कराया है और फॉरेंसिक टीम दल ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर वीडियो रिकार्डिग नहीं की है। विजय बहादुर का शव पिछले दिनों उड़ीसा के बेलपहाड़ रेलवे स्टेशन के पास रेलवे लाइन पर मिला था। बताया गया था कि पुरी-जोधपुर एक्सप्रेस की एसी बोगी में पत्नी के साथ भोपाल से लौट रहे विजय बहादुर अचानक चलती ट्रेन से गिर गए, जिससे उनकी मौत हो गई।

विजय बहादुर व्यापम के पर्यवेक्षक रहे हैं और उनके खिलाफ दो परीक्षाओं में हुई गड़बड़ी संबंधी प्राथमिकी भी दर्ज है। आरटीआई कार्यकर्ता दुबे ने ओड़िशा के मुख्यमंत्री पटनायक को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि विजय बहादुर की मौत का मामला भी केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को सौंप दिया जाए, क्योंकि व्यापम घोटाले से जुड़े अन्य लोगों की मौत की जांच CBI कर ही रही है। विजय बहादुर की मौत व्यापम घोटाले की जांच CBI को सौंपे जाने के बाद इससे जुड़े व्यक्ति की मौत की यह पहली घटना है। इससे पहले इस घोटाले और इसकी जांच से जुड़े 48 लोगों की मौत हो चुकी है। रहस्यमय ढंग से इतनी मौतें हो जाने के कारण विपक्षी कांग्रेस मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को शवराज नाम दे चुकी है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -