नवरात्रि में कर रहे हैं सफर तो इस तरह आर्डर करें व्रत वाली थाली

नवरात्रि का पर्व आज से शुरू हो गया है। जी हाँ और हम सभी जानते हैं कि नवरात्रि के दौरान बड़ी संख्या में लोग उपवास रखते हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए, रेलवे (Indian Railways) की केटरिंग सेवा, IRCTC व्रत थाली लेकर आया है, जिसमें यात्रियों को उपवास वाला खाना मिलेगा। जी दरअसल इसमें कुट्टू के आटे की पूड़ियों से लेकर साबूदाना वड़ा और आलू जैसे लजीज व्यंजन शामिल होंगे। बताया जा रहा है इस बारे में रेलवे ने जानकारी दी है। जानकारी के मुताबिक ट्रेनों में ये नवरात्रि स्पेशल थाली 26 सितंबर से लेकर 5 अक्टूबर तक मिलेगी।

कैसे करें ये थाली ऑर्डर?- इसके लिए पैसेंजर ecatering.irctc.co.in वेबसाइट पर जाकर नवरात्रि थाली ऑर्डर कर सकते हैं। जी हाँ पर वेबसाइट पर यूजर को अपना पीएनआर नंबर डालकर आसपास के रेस्टोरेंट सर्च करने होंगे। इसके बाद रेस्टोरेंट सलेक्ट करने के बाद पैसेंजर को खाना सलेक्ट करना होगा। अब ऑनलाइन पेमेंट या कैश ऑन डिलीवरी सलेक्ट करना होगा। इसके बाद खाना पास के स्टेशन पर आपको डिलीवर हो जाएगा। जी हाँ और इसके अलावा, 1323 पर कॉल करके भी थाली ऑर्डर की जा सकती है।

 

वैसे व्रत वाली थाली से उन पैसेंजर्स को बड़ा अच्छा लग सकता है जो नवरात्रि के दौरान उपवास रखते हैं और किन्हीं कारणों से उन्हें सफर करना पड़ता है। आपको पता हो हर साल अश्विन माह के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि से शारदीय नवरात्र प्रारंभ होते हैं। जी हाँ और हिंदू पंचांग के अनुसार इस साल 26 सितंबर 2022 से नवरात्रि आरम्भ हो रहे हैं, ऐसे में आने वाले 9 दिनों तक मां दुर्गा के अलग-अलग स्वरूपों की पूजा की जाएगी।

महाराजा अग्रसेन की जयंती आज, शहर में होगा भव्य आयोजन

कर्नाटक की तीन दिवसीय यात्रा पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु, कई अहम प्रोजेक्ट का होगा उद्घाटन

नवरात्री में और भी दिलचस्प होगा ट्रैन का सफर, व्रत रखने वाले यात्रियों को मिलेगा फलाहारी भोजन

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -