नवरात्रि में और भी दिलचस्प होगा ट्रैन का सफर, व्रत रखने वाले यात्रियों को मिलेगा फलाहारी भोजन
नवरात्रि में और भी दिलचस्प होगा ट्रैन का सफर, व्रत रखने वाले यात्रियों को मिलेगा फलाहारी भोजन
Share:

भोपाल/ब्यूरो। आज से नवरात्री का महापर्व शुरू हो चूका है। नवरात्रि की शुरूआत होते ही सोमवार से रेलवे ने व्रत रखने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए ट्रेनों में फलाहारी भोजन उपलब्ध कराने का फैसला लिया है। 

आज से दशहरे तक ट्रेनों में यात्री फलाहारी थाली बुक कर सकते हैं। रेलवे ने अपने मेन्यू में चार तरह की थाली को शामिल किया है, जिसकी कीमत 99 से 250 रुपए के बीच है। यात्री 1323 पर काल कर व्रत की थाली बुक कर सकेंगे। नवरात्रि के दिनों में ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्रियों को रेलवे ने बड़ी सुविधा दी है। शारदीय नवरात्रि आज से शुरू हो रहे हैं। इस दौरान उपवास रखने वालों के लिए ट्रेनों की पेंट्रीकार में फलाहारी भोजन की व्यवस्था होगी। इसमें सबसे कम 99 रुपए की थाली होगी। 99 रुपए में दो तरह की थालियां उपलब्ध होंगी।

एक थाली में कूटू के आटे के दो परांठे, आलू की सब्जी और साबूदाने का हलवा रहेगा। वहीं इसी कीमत की दूसरी थाली में कूटी की पकौड़ी, फल व दही मिलेगा। इसी तरह 199 रुपए की थाली में कूटू के चार परांठे के साथ तीन तरह की सब्जियां तथा साबूदाना की खिचड़ी होगी, जबकि 250 रुपए वाली थाली में पनीर परांठा, व्रत मसाला, सिंघाड़ा और आलू परांठा दिया जाएगा।

नवरात्रि: नेत्रों का है विकार तो जरूर करें नैनादेवी मंदिर के दर्शन

पुलिस ने योगी के मंदिर से हटाई मूर्ति, चांदी का छात्र और चढ़ावा भी गायब

जानिए क्या है इस बार 'विश्व पर्यावरण स्वास्थ्य दिवस' थीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -