मणिपुर में लोकसभा चुनाव के लिए आज दोबारा हो रहा मतदान, पिछली बार उपद्रवियों ने की थी हिंसा
मणिपुर में लोकसभा चुनाव के लिए आज दोबारा हो रहा मतदान, पिछली बार उपद्रवियों ने की थी हिंसा
Share:

इम्फाल: पूर्वोत्तर राज्य के आंतरिक मणिपुर संसदीय क्षेत्र के 11 मतदान केंद्रों पर सोमवार को पुनर्मतदान शुरू हुआ। 19 अप्रैल को मणिपुर के इन मतदान केंद्रों से हिंसा की घटनाएं सामने आने के बाद चुनाव आयोग ने पुनर्मतदान का आदेश दिया है। शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के पहले चरण के दौरान कुछ उपद्रवियों ने कथित तौर पर इन मतदान केंद्रों पर गोलीबारी की थी और EVM को भी नष्ट कर दिया था। किसी भी दुर्घटना से बचने के लिए सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

एक स्थानीय मतदाता ने मीडिया को बताया, "हम मतदान करने आए हैं। पुनर्मतदान हो रहा है। सुरक्षा बढ़ा दी गई है।" मणिपुर में शुक्रवार शाम 7 बजे तक 69.18 प्रतिशत मतदान हुआ। प्रभावित मतदान केंद्र जहां पुनर्मतदान कराया जा रहा है, वे हैं खुरई विधानसभा क्षेत्र में मोइरंगकम्पु साजेब उच्च प्राथमिक विद्यालय और एस इबोबी प्राथमिक विद्यालय (ईस्ट विंग), क्षेत्रीगाओ में चार, थोंगजू में एक, उरीपोक में तीन और कोंथौजाम में एक। संघर्षग्रस्त मणिपुर में कुछ मतदान केंद्रों पर हिंसा की घटनाएं सामने आईं, जहां कुछ उपद्रवियों ने गोलीबारी की और ईवीएम को भी नष्ट कर दिया।

19 अप्रैल को हुई हिंसा की घटनाओं में लोकसभा चुनाव में वोटिंग के दौरान फायरिंग के बाद एक नागरिक के घायल होने की खबर है और मणिपुर के इंफाल के मोइरंगकम्पु सजेब अवांग लीकाई में एक मतदान केंद्र पर झड़प की खबर है। आंतरिक मणिपुर संसदीय क्षेत्र के सभी 32 विधानसभा क्षेत्रों और बाहरी मणिपुर (एसटी) संसदीय क्षेत्र के 15 विधानसभा क्षेत्रों में लोकसभा के लिए मतदान हुआ। बाहरी मणिपुर के शेष 13 खंडों के लिए मतदान दूसरे चरण में 26 अप्रैल को होगा। वोटों की गिनती 4 जून को होगी। 

भाजपा को वोट क्यों दिया ! तमिलनाडु में DMK समर्थकों ने महिला को पीट-पीटकर मार डाला ?

जिसने नौकरी दी, बिलाल-अख्तर और नाबालिग ने उसे शोरूम मालिक को चाक़ू घोंपकर मार डाला

गर्मी के कारण ओडिशा सरकार ने स्कूलों में किया गर्मी की छुट्टियों का ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -