बड़े बदलावों के साथ आ रही है वॉल्वो की कारें एक्ससी 90 और एस 90
बड़े बदलावों के साथ आ रही है वॉल्वो की कारें एक्ससी 90 और एस 90
Share:

स्वीडिश कार कम्पनी वॉल्वो ने भारत में अपनी एक्ससी 90 और एस 90 को अपडेट किया है. इन दोनों कारों में कम्पनी ने पैसेंजर सुरक्षा कप पहले से ज्यादा पुख्ता किया है. क्योंकि पिछले दिनों भारत सरकार ने कारों में सेफ्टी को लेकर कुछ मापदंड तय किये थे उनमे वॉल्वो पहली कम्पनी है जिसने सेफ्टी में बदलाव किये है. वहीं एक्ससी 90 के डी 5 वेरिएंट की पावर को बढ़ाया गया है. कम्पनी के अनुसार इन कारों में रडार बेस सेफ्टी फीचर का अभाव था इस फीचर को अब कार में जोड़ दिया गया है.

इस सेफ्टी पॅकेज में अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन डिपार्चर वार्निंग, कोलिशन वार्निंग और ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन शामिल है. बात करे एक्ससी 90 के डी 5 वेरिएंट की तो इस में 2 .0 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन के साथ वॉल्वो की पावर प्लस टेक्नोलॉजी दि गई है. जिससे अब यह इंजन 235 पीएस की पावर और 480 एनएम का टॉर्क देता है, पहले की तुलना में इसकी पावर 7 पीएस और टॉर्क 10 एनएम बढ़ा है.

यह इंजन 8 स्पीड गेरट्रॉनिक ट्रांसमिशन से जुड़ा है. जो सभी पहियों पर पावर सप्लाई करता है. भारत में वॉल्वो एस 90 की टक्कर ऑडी ए6 , मर्सिडीज ई क्लास, जगुआर एक्स एफ और BMW 5 सीरीज से होती है. वहीं एक्ससी 90 की टक्कर ऑडी क्यू7 , BMW एक्स5 और मर्सिडीज जीएलई से होती है.

पुणे में लांच हुई बजाज पल्सर NS160 कीमत है, 82,400 रूपये

कुछ महीने मार्केट से गायब रहेगी रॉयल एनफील्ड हिमालयन, जानिए क्यों?

GST इम्पैक्ट : KTM ने बढ़ाई अपनी बाइक्स की कीमतें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -