खराब एयरबैग के कारण फॉक्सवैगन वापस लेगी 50 लाख कारों को
खराब एयरबैग के कारण फॉक्सवैगन वापस लेगी 50 लाख कारों को
Share:

जर्मन वाहन निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन जल्द ही 50 लाख से अधिक गाड़ियों को वापस मंगा रही है। चीन में कंपनी की गाड़ियों के एयरबैग में खामियों के कारण ऐसा किया जा रहा है। पहले ही उत्सर्जन संबंधी विवाद में फंस चुकी फॉक्सवैगन के लिए चीन में यह बड़ा झटका है।

चीन के उच्च उपभोक्ता अथॉरिटी जनरल एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ क्वालिटी, इंस्पेक्शन एंड क्वैरेंटाइन द्वारा इसकी जानकारी साझा की गई। इसके अनुसार, फॉक्सवैगन और चीनी भागीदारों एफएडब्ल्यू और एसएआईसी के साथ उसके संयुक्त उपक्रम खराब एयरबैग वाले 48.6 लाख वाहनों को वापस मंगाने वाली है।

इसकी शुरुआत मार्च 2018 से होगी। खराब पाए गए एय़रबैग को जापान की दिवालिया हो चुकी कंपनी टकाटा ने बनाया है। दस दिन पहले ही फॉक्सवैगन और उसके स्थानीय भागीदारों के ईंधन पंप की खराबी के कारण 18.2 लाख गाड़ीयों को वापस मंगाया गया था।

इससे पहले भी फॉक्सवैगन ने मार्च में 6.8 लाख प्रीमियम ऑडी कारों में खराब कूलेंट पंप के कारण वापस बुलवाया गया था। इससे कार के इंजन में आग लगने का खतरा था। अथॉरिटी के अनुसार, अभी जिन वाहनों को मंगाया जा रहा है, उनका प्रोडक्शन 2005 से 2017 के बीच हुआ था।

जिनमें से 47 लाख से अधिक का निर्माणचीन के कारखानों में हुआ था। कंपनी अब तक उत्सर्जन वाले प्रकरण से उभर नहीं पाई है और ऐसे में एक और खामी फॉक्सवैगन जैसी कंपनी के लिए बड़ा झटका है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -