वोदका है बालो के लिए फायदेमंद
वोदका है बालो के लिए फायदेमंद
Share:

वोदका क नाम लेते ही दिमाग में शबाब चढ़ने लगता है.आपको यह तो पता होगा कि वोदका पीने से नशा होता है, लेकिन यह बात शायद ही पता हो कि इसका सेवन करना हमारी सेहत के लिए भी कितना फायदेमंद है.वोदका में भरपूर मात्रा में विटामिन बी,फास्फोरस, पोटैशियम और सोडियम जैसे मिनरल पाएं जाते है. इसके साथ ही इसमें कम मात्रा में कैलोरी पाई जाती है. जो कि आपके सेहत के साथ-साथ दिल के लिए काफी फायदेमंद है. 

जानिए इसका सेवन करने के अलावा और कितना फायदेमंद है.

1-बुख़ार और सिर में दर्द होने पर भी वोदका आराम दिलाती है. सिरदर्द होने पर वोदका को पानी में डालकर साफ तौलिये को उसमें भिगोकर निचोड़ लीजिए, इस तौलिये को सिर पर रखने से सिरदर्द दूर हो जायेगा.

2-दांतों में दर्द होने पर वोदका की कुछ बूंदों को दर्द देने वाले दांत पर लगाने से दर्द दूर हो जाता है. जिस दांत में दर्द हो रहा हो उसके जबड़े और आसपास के क्षेत्र में वोदका की कुछ बूंदे डालने से तुरंत राहत मिलती है.

3-यदि आपकी त्वचा पर किसी ज़हरीले कीड़े ने डंक मार दिया है और उसके कारण त्वचा लाल हो गई है और दर्द हो रहा हो तो वोदका से इस दर्द के साथ-साथ इन चकत्तों को भी दूर किया जा सकता है. त्वचा की जिस जगह पर ज़हर फैला हो उस जगह पर वोदका लगाने से आराम मिलता है.

4-वोदका का इस्तेमाल शैंपू की तरह भी किया जा सकता है जो बालों के लिए बहुत फायदेमंद है. वोदका की कुछ बूंदे शैंपू में डालकर आप इसका प्रयोग करें. वोदका को बालों में लगाने से बालों की समस्यायें दूर होती हैं. यह बालों में मौजूद रूसी को हटाता है, और इसके प्रयोग से बालों का विकास अच्छे से होता है.

बच्चे का मन पढाई में लगाने के लिए दे उसे ये...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -