Vodafone ने लांच किया अनोखा EVA FACIAL MOUSE एप्प कंट्रोल कर पायेगे फ़ोन हाथो के बिना
Vodafone ने लांच किया अनोखा EVA FACIAL MOUSE एप्प कंट्रोल कर पायेगे फ़ोन हाथो के बिना
Share:

टेलीकॉम की कंपनी वोडाफ़ोन ने एक ऐसे अनोखे एप्प का निर्माण किया है. जिसे नेविगेशन करने के लिए हाथों की जरुरत ना होकर के आँखों के इशारो से ऑपरेट किया जा सकता है. इसे ईवीए फेसिअल माउस (EVA FACIAL MOUSE) कहा जाता है. इस एप्प को यूजर बिना छू ही ऑपरेट किया जा सकता है. यह एप्प दिव्यांगों के लिए खास तौर से डिजाइन की गयी है. एप्प को वोडाफ़ोन स्पेन फॉउंडेशन के दिव्यांगों की मदद के लिए तैयार किया है. इस एप्प को भारत में वोडाफ़ोन के सोशल एप्प हब या गूगल प्ले स्टोर से भी फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है.

ईवीए फेसिअल माउस एप्प फ़ोन के फ्रंट कमरे के मदद से फेसिअल मूवमेंट को ट्रैक करता है. उसी के हिसाब से स्मार्टफोन को यूजर कंट्रोल में कर पता है. उपभोक्ता की सहूलियत के लिए एप्प में एक पॉइंटर भी मौजूद है. जो फेस के मूवमेंट के हिसाब से काम करता है और फ़ोन को कमांड भी देता है. इस पॉइंटर की मदद से यूजर स्मार्टफोन को कंट्रोल भी कर सकता है. आपको बता दे 2011 की जनगणना की माने तो भारत की 121 करोड़ का दिव्यांग है.  जो कुल आबादी की तुलना के हिसाब से 2.21 फीसदी है. यह एप्प दिव्यांगों के लिये किसी तोहफे से कम नहीं है. 
निचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट और पसंद आने पर शेयर कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के लिये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे.

सैमसंग के इस स्मार्टफोन में है दोनों ओर 13 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर

किसी एप्प को डाउनलोड करने से पहले इन तथ्यों पर परख कर देखे

सबसे ज्यादा लोकप्रिय फीचर फ़ोन Nokia 3310 (2017) का नया रिटेल बॉक्स लांच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -