vodafone-idea :  कंपनी ने शेयर बाजार को दी 73,878 करोड़ रु के नुकसान की जानकारी
vodafone-idea : कंपनी ने शेयर बाजार को दी 73,878 करोड़ रु के नुकसान की जानकारी
Share:

भारत की तीसरी सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी वोडाफोन आइडिया को मार्च 2020 के समाप्त वित्त वर्ष में 73,878 करोड़ रु की शुद्ध हानि हुई है. कंपनी ने बुधवार को कहा कि उच्चतम न्यायालय के निर्देशों के अनुसार सांविधिक बकाए का प्रावधान करने के बाद यह हानि रही है. सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के अनुसार सांविधिक बकाए का प्रावधान करने के बाद यह किसी भी भारतीय कंपनी को हुई अब तक की सबसे बड़ी वार्षिक हानि है.

भारत में गेहूं की खरीदी ने रिकार्ड स्तर को छूआ, एफसीआई ने जारी किए आंकड़े

इसके अलावा कोर्ट ने मुताबिक सांविधिक बकाए की गणना में गैर-दूरसंचार आय को भी शामिल किया जाएगा, जिसके बाद कंपनी को 51,400 करोड़ रुपये चुकाने हैं. कंपनी ने कहा कि इस देनदारी के कारण कंपनी का कामकाम जारी रहने को लेकर गंभीर संदेह पैदा हुए. साथ ही, वोडाफोन आइडिया (वीआईएल) ने शेयर बाजार को बताया कि मार्च तिमाही के दौरान उसका शुद्ध नुकसान 11,643.5 करोड़ रुपये रहा, जो एक साल पहले की समान तिमाही के दौरान 4,881.9 करोड़ रुपये था और अक्टूबर-दिसंबर 2019 तिमाही में 6,438.8 करोड़ रुपये था.

चीनी एप्स को बैन करने के बाद पेटीएम की ओर से आया शानदार बयान

अपने बयान में कंपनी ने बताया कि मार्च 2020 की तिमाही के दौरान परिचालन से आय 11,754.2 करोड़ रुपये रही. बीते वित्त वर्ष के दौरान कंपनी को 73,878.1 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ. वोडाफोन आइडिया को वित्त वर्ष 2018-19 के दौरान 14,603.9 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था. वही, वोडाफोन आइडिया कंपनी द्वारा मार्च 2020 में समाप्त वित्तीय वर्ष के लिए शुद्ध नुकसान की 73,878 करोड़ रुपये की रिपोर्ट के बाद शेयरों में बुधवार को लगभग 5 फीसद की गिरावट दर्ज की गई. बीएसई और एनएसई दोनों पर शेयर 5 फीसद से नीचे आ गया.

इस अभिनेत्री ने शराब कारोबार में रखा अपना कदम

चीनी एप को बैन करने का शेयर बाजार पर पड़ा सकारात्मक असर, शुरूआती कारोबार में उछला बाजार

SBI से पैसा निकालना पड़ेगा महंगा, बैंक ने ग्राहकों को दिया झटका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -