रूस के राष्ट्रपति ने भारत को दी गणतंत्र की बधाई

रूस : आज पूरा भारत गणतंत्र दिवस के रंग में रंगा हुआ है. जहां आम जनता से लेकर खास लोग भी इस गणतंत्र दिवस के हर्ष उल्लास में डूबा हुआ है. ऐसे में गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भारत के राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी. पुतिन ने आगे कहा कि रूस की विदेश नीति की अडिग प्राथमिकता है भारत के साथ विशेष साझेदारी.

अपने बधाई सन्देश में पुतिन ने कहा कि भारत ने स्वतंत्रता के बाद दशको के विकास के साथ साथ, सामाजिक, आर्थिक , वैज्ञानिकी, तकनिकी एवम अन्य क्षेत्रो में अभूतपूर्व और शानदार सफलता हांसिल की है. इसके साथ ही भारत देश, क्षेत्रीय और अन्तराष्ट्रीय मुद्दों को सुलझाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है.

आगे पुतिन ने कहा कि हम विभिन्न क्षेत्रो में आपसी रूप में लाभकारी द्विपक्षीय सहयोग और भी ज्यादा मजबूत करने में हम हमारी तत्परता दोहराते है और इसमें हमारे देशो के बीच राजनयिक सम्बन्ध कि 70वी वर्षगांठ को समर्पित समारोह की रुपरेखा को लागू करने का बहुत ही ज्यादा महत्त्व है. रूस के राष्ट्रपति ने आगे कहा की मैं तहे दिल से भारत की सफलता, वहां के लोगो का कल्याण एवम समृद्वि की कामना करता हूँ.

देश ही नहीं, विदेशो में भी दिखी भारत के तिरंगे का झलक

गणतंत्र दिवस में गूगल भी हुआ शामिल, बनाया खास डूडल

68वें गणतंत्र दिवस पर आज राजपथ पर दिखेगी शौर्य और संस्कृति की झलक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -