पनामा पेपर्स लीक रुस को बदनाम करने की अमेरिकी साजिश हैः पुतिन
पनामा पेपर्स लीक रुस को बदनाम करने की अमेरिकी साजिश हैः पुतिन
Share:

सेंट पीट्सबर्ग : पनामा पेपर्स लीक के बाद से मची दुनिया भर में हलचल के बीच रुस का कहना है कि यह सब अमेरिका की रुस को बदनाम करने की चाल है। रुस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन ने कहा है कि उनका कोई भी अकाउंट विदेशों में नहीं है और पनामा पेपर्स लीक करना अमेरिकी षडयंत्र का हिस्सा है।

पुतिन के संगीतकार मित्र, जिन पर विदेश में कंपनी चलाने का आरोप है का बचाव करते हुए कहा कि वो एक ऐसे परमार्थ इंसान है, जो रुस के सरकारी संग्रह के लिए दुर्लभ वाद्द यंत्र खरीदता है। सेंट पीट्सबर्ग के मीडिया फोरम में बात करते हुए पुतिन ने कहा कि पश्चिमी मीडिया ने विदेशी व्यवसाय में उनका होने का दावा किया है, जब कि किसी भी दस्तावेज में उनका नाम नहीं है।

अमेरिका पर आरोप लगाते हुए पुतिन ने कहा कि वे हमें अंदरुनी तौर पर खोखला करना चाहते है, ताकि हमें नरम कर सकें। वाशिंगटन स्थित इंटरनेशनल कंसोर्टियम ऑफ इंवेस्टिगेटिव जर्नलिस्ट ने कहा है कि उसे जो दस्तावेज मिले हैं, वह संकेत करते हैं कि संगीतकार सेरगी रोल्डुगिन पुतिन के वफादारों और संभवत: स्वयं राष्ट्रपति के लिए मुखौटे के रूप में काम कर रहे थे।

इंटरनेशनल कंसोर्टियम ऑफ इंवेस्टिगेटिव जर्नलिस्ट का कहना है कि दस्तावेज दिखाते हैं कि कैसे एक जटिल विदेशी वित्तीय सौदे के माध्यम से दो अरब डॉलर रूसी राष्ट्रपति से जुड़े लोगों तक पहुंचा है। पुतनि ने कहा कि मुझे गर्व है रोल्डुगिन पर , उन्होने कुछ गलत नहीं किया है।

रुसी कंपनी में अपनी हिस्सेदारी से वो जो भी धन कमाते है, उसका इस्तेमाल वो दुर्लभ वाद्द यंत्र खरीदने में लगाते है। अमेरिका के ऐसा करने के पीछे की मंशा बताते हुए पुतिन ने कहा कि रूस की बढ़ती आर्थिक और सैन्य शक्ति से अमरीका चिंतित है ।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -